लखनऊ जाने वाले एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी, साढ़े तीन घंटे तक परेशान होते रहे यात्री

|

Published: 18 Aug 2019, 01:41 PM IST

jaipur airport: स्पाइस जेट की फ्लाइट भी हुई 2 घंटा लेट

Technical defect in Air India flight

जयपुर। विमान मे तकनीकी खराबी होने और विमान के लेट होने के कारण आज जयपुर एयरपोर्ट ( jaipur airport ) पर यात्री परेशान होते रहे। एयर इंडिया ( air india ) के विमान में तकनीकी खराबी सामने आई, वहीं स्पाइस जेट का विमान लेट हो गया। आज सुबह एयर इंडिया के जयपुर से लखनऊ जाने वाले विमान तकनीकी खराबी हो गई। वहीं स्पाइस जेट की देहरादून जाने वाली फ्लाइट भी मौसम व संचालन कारणों से लेट हो गई।
एयर इंडिया का विमान आज तकनीकी खराबी के कारण करीब साढ़े तीन घंटे बाद जयपुर से उड़ान भर सका। इससे यात्री जयपुर एयरपोर्ट पर परेशान होते रहे। जयपुर से सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर यह विमान लखनऊ जाता है, लेकिन आज इसमें सुबह विमान में तकनीकी खराबी आ गई। यात्री तय समय पर सुबह एयरपोर्ट पहुंच गए। उन्हें विमान में खराबी की जानकारी नहीं दी गई। फ्लाइट 9I-691 को सुबह 5.55 के बजाय 7.50 बजे उड़ान भरने की जानकारी दी गई। इसके बाद भी विमान ठीक नहीं हुआ तो इस पर यात्रियों ने हंगामा कर दिया। यात्रियों के हंगामा करने पर सुबह करीब 8 बजे एयरलाईन्स के कर्मचारियों ने यात्रियों को विमान में खराबी की जानकारी दी। इस पर यात्री दूसरे विमान की व्यवस्था करने की मांग करने लगे। करीब सुबह सवा 9 बजे बजे बोर्डिंग शुरू हुई और इसके बाद साढ़े 9 बजे यह फ्लाइट उड़ान भर सका।
इसी तरह देहरादून जाने वाली स्पाइस जेट ( spice jet ) की फ्लाइट आज करीब 2 घंटे से अधिक लेट हो गई। इससे जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री परेशान होते रहे। यात्रियों ने फ्लाइट लेट होने के बारे में एयरलाईन्स के प्रतिनिधियों से पूछताछ की तो उनसे कोई जवाब बनता नजर नहीं आया। यात्रियों ने इसका विरोध भी किया। स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-3467 जयपुर से सुबह 6 बजकर 35 मिनट पर देहरादून जाती है, लेकिन आज यह करीब 2 घंटे से अधिक लेट हो गई। बाद में यही फ्लाइट देहरादून से जम्मू भी जाती है। ऐसे में देहरादून एयरपोर्ट पर भी यात्री परेशान होते रहे।