कांग्रेस में ऐसे दूर हुआ सियासी संकट, प्रियंका बनी खैवनहार

राजस्थान में गहलोत— पायलट का सियासी संकट अब दूर होने के कगार पर पहुंच गया है।

<p>ashok gehlot </p>
राहुल सिंह / जयपुर। राजस्थान में गहलोत— पायलट का सियासी संकट अब दूर होने के कगार पर पहुंच गया है। पिछले करीब एक माह से कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल अब छंट गए है। आज दिन में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की मुलाकात हुई और उसके बाद बागी विधायक पार्टी के साथ आते हुए नजर आए। पायलट खेमे के बागी विधायक भंवरलाल शर्मा आज शाम अचानक मुख्यमंत्री निवास पर अशोक गहलोत से मुलाकात करने पहुंचे और करीब आधे घंटे बाद सीएम हाउस से बाहर निकले। इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि दोनों गुटों में समझौंता हो गया है।
पायलट की शिकायत निपटारे के लिए कमेटी —
कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने भी बयान दिया है कि सचिन पायलट की राहुल गांधी से मुलाकात हुई है। पायलट पार्टी हित में काम करने के लिए प्रतिबद्व है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पायलट की शिकायतों के निपटारे के लिए कमेटी बनाने को कहा है। तीन सदस्यीय कमेटी इन शिकायतों को देखेगी।
घर का झगड़ा था, घर में निपटा लिया—
इससे पहले भंवरलाल शर्मा ने कहा कि उनके क्षेत्र में विकास कार्य नहीं हुए थे। इसी बात को लेकर वे नाराज थे। उन्होंने कहा कि घर में नाराजगी चलती रहती हैं। गिले—शिकवे होते है और वे दूर हो जाते हैं। शर्मा ने कहा कि मैंने कभी पार्टी को नहीं छोड़ा था। अब गिले—शिकवे दूर हो चुके है और मैं अपने घर वापस आ चुका हूं। वहीं, पायलट के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि पायलट की राहुल गांधी से मुलाकात हुई है। उन्होंने इसे घर का मामला बताया और कहा कि अब नाराजगी दूर हो चुकी है।
पांच साल चलेगी सरकार—
वहीं, पायलट खेमे के अन्य विधायकों की वापसी पर भंवरलाल शर्मा ने कहा कि कल शाम तक सब क्लियर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्य विधायक भी पार्टी के साथ होंगे। शर्मा ने कहा कि अगले पांच साल सरकार चलेगी। वहीं, अशोक गहलोत या सचिन पायलट में से किस के साथ होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी के साथ है। साथ ही कहा कि राजस्थान में सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.