जयपुर

राजस्थान के तीन जिलों में डूबने से सात बच्चों की मौत, मचा कोहराम

राज्य में कोटा जिले के चेचट, झालावाड़ जिले के सुनेल क्षेत्र और चित्तौडगढ़़ जिले के रावतभाटा के पास पानी में डूबने से तीन जगहों पर सात बच्चों की मौत हो गई।

जयपुरOct 16, 2021 / 08:13 pm

Kamlesh Sharma

राज्य में कोटा जिले के चेचट, झालावाड़ जिले के सुनेल क्षेत्र और चित्तौडगढ़़ जिले के रावतभाटा के पास पानी में डूबने से तीन जगहों पर सात बच्चों की मौत हो गई।

जयपुर। राज्य में कोटा जिले के चेचट, झालावाड़ जिले के सुनेल क्षेत्र और चित्तौडगढ़़ जिले के रावतभाटा के पास पानी में डूबने से तीन जगहों पर सात बच्चों की मौत हो गई। चित्तौडगढ़ जिले में रावतभाटा के पास चारभुजा गांव में एक ही परिवार की चार बालिकाएं तलाब में नहाने गई थीं, उनकी डूबने से मौत हो गई। चारों बच्चियां एक ही परिवार की हैं और दो भाइयों की बेटियां थी। इसकी खबर मिलने के बाद क्षेत्र में मातम पसर गया। रावतभाटा में सुरेश सिंह आरपीसी कॉलोनी में रहता है और दूसरा भाई पप्पू सिंह थमलाव में रहता है। दोनों की दो-दो की बेटियां थीं।
मचा कोहराम, अर्थी निकली तो सब रो पड़े
रावतभाटा के पास चारभुजा गांव में साथ चार बच्चियों की अर्थी निकली तो सब रो पड़े। पूरे इलाके में कोहराम मच गया। मृतक बालिकाओं में निशा, आशा, चिंकीं और निक्की शामिल हैं। बेंगू विधायक राजेन्द्र सिंह विधुड़ी और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।
भैंसें निकालने आहू नदी में उतरे दो भाइयों की डूबने से मौत
सुनेल (झालावाड़). क्षेत्र के आकोदिया गांव में शनिवार सुबह करीब 11 बजे भैंस चराकर आ रहे दो सगे भाइयों की आहू नदी में डूबने से मौत हो गई। सूचना पर तुरंत पुलिस और राजस्व विभाग की टीम पहुंची और ग्रामीणों के साथ रेस्क्यू किया। इसमें दोनों बालकों के शव मिले।
थानाधिकारी मनसीराम विश्नोई ने बताया कि अकोदिया गांव निवासी कालूलाल गुर्जर के बच्चे आनंद (7) और विकास (12) सुबह भैंस को चराने घर से निकले थे। दोपहर करीब ग्यारह बजे भैंस आहू नदी में उतर गई। भैंसों को बाहर निकलने के लिए आनंद पानी में उतरा और डूबने लगा। उसे बचाने के लिए बड़ा भाई विकास भी पानी में कूद गया। दोनों तैरना नहीं जानते थे। इस वजह से नदी में डूब गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। गोताखोरों व ग्रामीणों ने नदी में तलाश की। शाम चार बजे विकास का शव मिल गया। आनंद का शव भी करीब साढ़े पांच बजे मिला। बच्चों के माता-पिता और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। गांव में मातम छा गया। पुलिस ने दोनों बच्चों का सुनेल चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा।
कुएं में गिरे भाई-बहन, डूबने से भाई की मौत
कोटा जिले के चेचट थाना क्षेत्र के गांव हथौना में शनिवार को भाई-बहन कुएं से पानी भरने गए थे। पैर फिसलने से कुएं में गिरे आठ वर्षीय भाई की डूबने से मौत हो गई। बहन कुएं की सीढ़ी पकड़ कर बाहर निकल गई। सूचना पर मौके पर पंहुचे ग्रामीणों ने गोताखोर की सहायता से चार घण्टे की मशक्कत से शव को निकाला।
पुलिस के अनुसार हाथौना निवासी रामलाल गुर्जर का आठ वर्षीय पुत्र गणेश व दस वर्षीय बालिका स्वयं के कुएं से पानी भरने गए थे। कुएं में सीढ़ी उतरते समय पैर फिसलने से दोनों कुए में गिर गए। बालिका तो कुएं की सीढ़ी से बाहर आ गई, लेकिन बालक गणेश कुएं में डूब गया। सूचना पर मौके पर पंहुचे ग्रामीणों ने कुएं में पानी अधिक गहरा होने के कारण स्थानीय गोताखोर को बुलाकर चार घंटे की मशक्कत से डूबे बालक को निकाला। सूचना पर मौके पर पंहुची पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा।

Home / Jaipur / राजस्थान के तीन जिलों में डूबने से सात बच्चों की मौत, मचा कोहराम

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.