‘टॉप’ IAS दम्पति का पहले हुआ ट्रांसफर, फिर कुछ घंटे बाद ही लग गई रोक, जानें वजह

|

Published: 03 Jul 2020, 06:57 PM IST

IAS Transfer List आदेश जारी होने के कुछ ही घंटे बाद Rajasthan State Election Commission ने आइएएस दम्पति Tina Dabi, Athar Ahmad सहित कुल 6 आइएएस अफसर के तबादले पर रोक के आदेश जारी कर दिए। आईएएस परीक्षा 2015 में टॉपर रहीं टीना और दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर खान की लव स्टोरी और शादी खूब सुर्खियां बटोर चुकीं हैं।

जयपुर

गहलोत सरकार के कार्मिक विभाग की ओर से गुरुवार देर रात जारी 103 आइएएस अफसरों की तबादला सूची में ‘टॉप’ आइएएस दम्पति का नाम भी शामिल रहा। भीलवाड़ा एसडीएम की ज़िम्मेदारी संभाल रहीं युवा आइएएस अफसर टीना डाबी को मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीगंगानगर की नई ज़िम्मेदारी दी गई। जबकि उनके आइएएस पति अतहर आमिर उल शफी खान को भीलवाड़ा के ही बदनोर एसडीएम से ट्रांसफर करते हुए जयपुर जिला परिषद् में मुख्य कार्यकारी अधिकारी लगाया गया।

कुछ ही घंटों में लगी रोक!
कार्मिक विभाग की ओर से तबादला आदेश जारी होने के कुछ ही घंटे बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने आइएएस दम्पति सहित कुल 6 आइएएस अफसर के तबादले पर रोक के आदेश जारी कर दिए। आयोग ने आदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदाता सूची पुनररीक्षण कार्य होने का हवाला देते हुए इन छह आइएएस अफसरों ट्रांसफर आदेश पर रोक लगा दी।

आयोग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ये सभी उपखंड स्तर के अधिकारी हैं ऐसे में इन अफसरों को फिलहाल 20 जुलाई से पहले कार्यमुक्त नहीं किया जा सकता। जारी आदेश में भीलवाड़ा उपखण्ड अधिकारी टीना डाबी और उनके पति बदनोर के उपखण्ड अधिकारी अतहर आमिर उल शफी खान का नाम भी शामिल रहा।

कार्मिक विभाग की ये कैसी ‘गुस्ताखी’?
राज्य निर्वाचन आयोग ने 6 आइएएस अफसरों की रोक सम्बन्धी आदेश में ये भी स्पष्ट किया है कि प्रदेश के 129 नगरीय निकायों में आम चुनाव होने हैं। इसको ध्यान में रखते हुए आयोग ने कार्मिक विभाग से पहले ही सम्बंधित क्षेत्रों के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी और सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों के स्थानान्तरण करने से पहले अनुमति लेने का अनुरोध किया था। लेकिन विभाग ने आयोग के अनुरोध को अनदेखा कर ऐसे अधिकारियों के भी तबादले कर दिए। आयोग ने निकाय चुनाव में निर्वाचक नामावलियों की तैय्यारी से जुड़े 6 आइएएस अफसरों के तबादले पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने का भी निवेदन किया है।

चर्चाओं में रही है टीना डाबी, अतहर अली की लव स्टोरी
आईएएस परीक्षा 2015 में टॉपर रहीं टीना डाबी और दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर खान की लव स्टोरी और शादी खूब सुर्खियां बटोर चुकीं हैं। दरअसल, टीना और अतहर आमिर पहली बार नई दिल्ली स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग (डीओपीटी) के नार्थ ब्लॉक स्थित दफ्तर में मिले थे। टीना के मुताबिक आमिर को उनसे पहली नजर में प्यार हो गया था। इस बारे में उन्होंने बताया था, "हम सुबह मिले और शाम को आमिर मेरे दरवाजे पर था।"

टीना ने आमिर को एक शानदार इंसान बताते हुए आमिर के शादी का प्रपोजल स्वीकार किया था। इसके बाद टीना ने फेसबुक पर अपना स्टेटस अपडेट कर जानकारी दी कि वे अतहर आमिर के साथ रिलेशनशिप में हैं।