जयपुर

Review Meeting- कर्मचारियों की लम्बित शिकायतों का करें निस्तारण: डॉ. गर्ग

Review Meeting- संस्कृत शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने संस्कृत शिक्षा के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कर्मचारियों की समस्त लम्बित शिकायतों का त्वरित निस्तारण कर उन्हें राहत प्रदान की जाए। उन्होंने संस्कृत शिक्षा विभाग के विभिन्न न्यायालयों में भर्ती संबंधित मुद्दों तथा अपेक्षित पदों के लिए विभाग की ओर से पुख्ता पैरवी करने के निर्देश दिए।

जयपुरOct 25, 2021 / 09:19 pm

Rakhi Hajela

Review Meeting- कर्मचारियों की लम्बित शिकायतों का करें निस्तारण: डॉ. गर्ग

संस्कृत शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक
अवकाश, कार्यमुक्ति एवं कार्यग्रहण तथा अन्य सभी कार्य को एक दिसम्बर से संस्कृत शाला दर्पण पर होंगे ऑनलाइन
जयपुर। संस्कृत शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने संस्कृत शिक्षा के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कर्मचारियों की समस्त लम्बित शिकायतों का त्वरित निस्तारण कर उन्हें राहत प्रदान की जाए। उन्होंने संस्कृत शिक्षा विभाग के विभिन्न न्यायालयों में भर्ती संबंधित मुद्दों तथा अपेक्षित पदों के लिए विभाग की ओर से पुख्ता पैरवी करने के निर्देश दिए।
उनका कहना था कि संस्कृत शिक्षा में अवकाश, कार्यमुक्ति एवं कार्यग्रहण तथा अन्य सभी कार्य को एक दिसम्बर से संस्कृत शाला दर्पण पर ऑनलाइन किया जाए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को शून्य नामांकन वाले संस्कृत विद्यालयों को शिफ्ट करने के निर्देश भी दिए।
वैदिक संस्कार एवं शिक्षा बोर्ड को दिया जाएगा मूर्तरूप
संस्कृत शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि वैदिक संस्कार एवं शिक्षा बोर्ड की जन घोषणा को मूर्त रूप देने के लिए जल्द ही एक वेबिनार का आयोजन किया जाए, जिसमें संस्कृत के विद्वानों को आमंत्रित किया जाए और उनके सुझावों का एक प्रस्ताव तैयार किया जाए। देववाणी एप में रजिस्टर्ड साठ हजार यूजर्स हैं जिनकी संख्या बढ़ाने के लिए भी अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने निजी विद्यालय खोलने के संबंध में स्पष्ट निति निर्धारित करने के निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिए। साथ ही निजी संस्कृत विद्यालयों की मान्यता राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग में प्रचलित नीति के आधार पर तैयार करने के लिए निर्देशित किया।

Home / Jaipur / Review Meeting- कर्मचारियों की लम्बित शिकायतों का करें निस्तारण: डॉ. गर्ग

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.