राजस्थान कांग्रेस के 9 विधायकों को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी

राज्यमंत्री राजेंद्र यादव और जयपुर की पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल को भी बनाया कांग्रेस पर्यवेक्षक, अपने अपने प्रभार वाले जिलों में जा कर लेंगे दावेदारों का फीडबैक लेंगे पर्यवेक्षक

<p>pcc jaipur</p>

जयपुर। उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी को लेकर एआईसीसी की ओर से सोमवार को दावेदारों की रायशुमारी करने के लिए कांग्रेस ने 26 पर्यवेक्षकों की घोषणा की है, जिनमें से अकेले 10 पर्यवेक्षकों के तौर पर राजस्थान के नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है। इन 10 नेताओं में से आठ विधायक एक मंत्री और एक पूर्व मेयर है। इन नेताओं में राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव और जयपुर की पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल भी शामिल है।

इसलिए मिली जिम्मेदारी
दरअसल राजस्थान के 10 नेताओं को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में पर्यवेक्षकों के तौर पर जिम्मेदारी मिलने की एक वजह यह भी है कि उत्तराखंड के कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव लंबे समय तक राजस्थान कांग्रेस के सह प्रभारी रहे हैं। ऐसे में राजस्थान के इन नेताओं से उनकी नजदीकी रही है। इसी के चलते पर्यवेक्षक तौर पर देवेंद्र यादव ने इन 10 नेताओं पर विश्वास जताया है और उन्हें जिम्मेदारी दी है।

दावेदारों का फीडबैक लेकर रिपोर्ट देंगे
वहीं कांग्रेस की ओर से तैनात पर्यवेक्षक अपने अपने प्रभार वाले जिलों और विधानसभा क्षेत्रों में जाकर दावेदारों की रायशुमारी और फीडबैक लेंगे और उसके बाद रिपोर्ट तैयार करके एआईसीसी भेजेंगे।

इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

पर्यवेक्षक—————– जिला
-प्रशांत बैरवा———– टिहरी- गढ़वाल
-दानिश अबरार—- –देहरादून पछवादून
-इंद्राज गुर्जर——— देहरादून शहर
-ज्योति खंडेलवाल—— हरिद्वार महानगर
-कृष्णा पूनिया——— –रुड़की
-वेद सोलंकी———– अल्मोड़ा
-चेतन डूडी———- नैनीताल
-रोहित बोहरा—— -काशीपुर
-राजेंद्र यादव—– -नैनीताल लोकसभा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.