कई जिलों प्री मानसून बारिश, आगामी चार दिनों तक धूल भरी आंधी के साथ हल्की बरसात संभव

जून माह में भीषण गर्मी कहर बरपा रही। आसमान से अंगारे बरस रहे हैं। इन अंगारों पर अब बूंदों की बौछार पडऩा शुरू हो गई है। प्रदेश के कुछ जिलों में शनिवार से प्री-मानसून बारिश शुरू हुई।

<p>जून माह में भीषण गर्मी कहर बरपा रही। आसमान से अंगारे बरस रहे हैं। इन अंगारों पर अब बूंदों की बौछार पडऩा शुरू हो गई है। प्रदेश के कुछ जिलों में शनिवार से प्री-मानसून बारिश शुरू हुई।</p>
जयपुर। जून माह में भीषण गर्मी कहर बरपा रही। आसमान से अंगारे बरस रहे हैं। इन अंगारों पर अब बूंदों की बौछार पडऩा शुरू हो गई है। प्रदेश के कुछ जिलों में शनिवार से प्री-मानसून बारिश शुरू हुई। बारिश की बूंदों से लोगों को कुछ राहत मिली। झालावाड़, झुंझुनूं के कुछ हिस्से में आंधी-बारिश से लोगों को राहत मिली।
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को प्रदेश के 11 जिलों में प्री मानसून गतिविधियों का असर देखने को मिल सकता है। यहां धूल भरी आंधी, मेघगर्जन सहित हल्की बरसात देखने को मिल सकती है। इससे आगामी दिनों में प्रदेशभर में तापमान में हल्की गिरावट दर्ज होगी और गर्मी का असर कुछ कम होगा।
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार से आगामी चार दिनों तक प्रदेश के विभिन्न भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बरसात और धूल भरी आंधी की संभावना है। 15 और 16 जून को आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में मेघगर्जन के साथ तेज अंधड़ और बारिश होने की संभावना है, जबकि पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा और भरतपुर संभाग में भी कुछ स्थानों पर आंधी और बरसात हो सकती है।
आगामी चार दिनों के मौसम का पूर्वानुमान
13 जून: पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, दौसा, बूंदी, धौलपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा और पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में धूल भरी आंधी चलने के साथ ही हल्की बरसात हो सकती है।
14 जून : पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, टोंक और पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, चूरू, जालौर, पाली, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में धूल भरी आंधी चलने के साथ ही हल्की बरसात हो सकती है।
15 और 16 जून: पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, झालावाड़,जयपुर, सवाई माधोपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, सिरोही, उदयपुर, झुंझुनू, करौली, कोटा, टोंक और पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, चूरू, जालौर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, पाली, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में मेघगर्जन के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा और हल्की बरसात की संभावना है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.