जयपुर

राजस्थान में बारिश को लेकर अब आई ऐसी खबर, जयपुर में चार दिन बाद निकली धूप

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरSep 12, 2018 / 08:00 am

santosh

जयपुर। भादो मास में सक्रिय हुए मानसून ने प्रदेश के हाड़ौती और डांग क्षेत्र को जमकर भिगोया। वहीं बीते चौबीस घंटे में शहर की लाइफ लाइन बीसलपुर बांध में इस सीजन में पानी की सर्वाधिक आवक हुई है। बीते चौबीस घंटे में बांध का जलस्तर छह सेंटीमीटर बढ़कर 309.46 आरएल मीटर रिकॉर्ड हुआ है जो इस बार मानसून में सर्वोच्च स्तर रहा है।
 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बीते रविवार तक प्रदेश के पूर्वोत्तर और दक्षिण पश्चिमी इलाकों में मेघ जमकर बरसे। लेकिन उत्तरी इलाकों में चल रही चक्रवाती हवा के कारण मानसूनी मेघ हिमालय तराई क्षेत्र और पूर्वांचल राज्यों की ओर खिसक गए हैं।
 

इसके बवाजूद पाकिस्तान के उत्तरी इलाकों में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से अगले चौबीस घंटे में पंजाब, हरियाणा,चार दिन बाद शहर में धूप के दर्शन दिल्ली और आस पास के राज्यों में बारिश होने का अनुमान है।
 

जयपुर शहर के लिए खुशखबरी

बीसलपुर बांध कंट्रोल रूम की सूचना के अनुसार, बांध में बीते चौबीस घंटे में छह सेंटीमीटर पानी की आवक बढ़ने से बांध का जलभराव 309.46 आरएल मीटर दर्ज हुआ है जो इस बार सीजन में सबसे ज्यादा रहा है। बांध में हुई छह सेंटीमीटर आवक से जयपुर शहर को सप्ताहभर जलापूर्ति जितना पानी उपलब्ध हो गया है।
 

चार दिन बाद शहर में धूप के दर्शन हुए

राजधानी में बीते चौबीस घंटे में बादल छाए रहे, लेकिन बारिश का दौर छिटपुट बौछारों तक ही सीमित रहा। वहीं बुधवार सुबह तेज रफ्तार से चली हवा के कारण आसमान साफ हुआ और चार दिन बाद शहर में धूप के दर्शन हुए।
 

हल्की बौछारें गिरने की संभावना

हवा में नमी बढ़ने से मौसम का मिजाज ठंडा रहा है और घरों में कूलर, एसी का उपयोग भी कम होने लगा है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में अगले चौबीस घंटे में छितराए बादल छाए रहने व हल्की बौछारें गिरने की संभावना है।

Home / Jaipur / राजस्थान में बारिश को लेकर अब आई ऐसी खबर, जयपुर में चार दिन बाद निकली धूप

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.