सड़क सुरक्षा में राजस्थान अव्वल, मिले कई राष्ट्रीय अवॉर्ड

रोडवेज को न्यूनतम दुर्घटना, भीलवाड़ा डीटीओ को गोल्ड मैडल पुरस्कार
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया सम्मानित

<p>नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में पुरस्कार प्राप्त करते हुए।</p>
जयपुर. देशभर में सड़क सुरक्षा माह का आयोजन सोमवार से शुरू हुआ। दिल्ली के विज्ञान भवन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान को विभिन्न क्षेत्रों में पुरस्कार दिए।
राजस्थान रोडवेज को न्यूनतम दुर्घटना के लिए रोड सेफ्टी अवॉर्ड दिया गया। राजस्थान रोडवेज को वर्ष 2019-20 और 2020-21 के लिए अखिल भारतीय स्तर पर न्यूनतम दुर्घटना के लिए ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर्स रोड सेफ्टी अवॉर्ड दिया गया। समारोह में कार्यकारी निदेशक (यांत्रिक) निदेशक रवि सोनी को ट्रॉफी और तीन लाख का चेक दिया गया।
इसी प्रकार राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा पुरस्कार से राजस्थान से भीलवाड़ा जिला परिवहन अधिकारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ को किया सम्मानित। राठौड को 5 लाख नकद और गोल्ड मैडल से सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा पुरस्कार का सिल्वर मैडल मुस्कान संस्था और कांस्य पदक चिकित्सा विभाग के राजकुमार राजपाल को मिला। इसी प्रकार गुड सेमेरिटन अवॉर्ड सीकर के परिवहन निरीक्षक झावर सिंह धायल और आधार फांउडेशन उदयपुर को मिला। रोड सेफ्टी के 9 अवॉर्ड में से 3 राजस्थान के नाम और गुड सेमिरिटन के 13 अवॉर्ड में से राजस्थान को 2 मिले।
जेसीटीएसएल को मिला ईंधन बचत का पुरस्कार

भारत सरकार के पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अधीन कार्यरत पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ पीसीआरए की ओर से ईंधन बचत के क्षेत्र में जेसीटीएसएल को राष्ट्रीय स्तर पर दूसरा स्थान मिला। एक हजार बसों वाली श्रेणी में अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक अवधि में सर्वाधिक ईंधन बचत के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर जेसीटीएसएल को दूसरा स्थान मिला।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.