जयपुर

Rajasthan Roadways : अवैध बसों के खिलाफ रोडवेज सख्त, जिला प्रशासन और पुलिस के जरिए होगी कार्यवाही

राजस्थान रोडवेज के राजस्व को नुकसान पहुंचाने वाली अवैध बसों पर होगी कार्यवाही

जयपुरJul 31, 2020 / 09:47 pm

surendra kumar samariya

Rajasthan Roadways : अवैध बसों के खिलाफ रोडवेज सख्त, जिला प्रशासन और पुलिस के जरिए होगी कार्यवाही

जयपुर
राजस्थान रोडवेज के बस स्टैंडों के आसपास, रूट पर बसों के आगे—पीछे और बिना समय सारणी के संचालित होने वाली अवैध निजी बसों के खिलाफ अब कड़ी कार्यवाही होगी। इसके लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने कमर कस ली है। निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नवीन जैन ने गुरुवार को रोडवेज मुख्यालय में जोनल मैनेजर की बस संचालन से संबंधित समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने अवैध बसों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस और परिवहन विभाग का सहयोग लेने की बात कही।
समीक्षा बैठक में सीएमडी नवीन जैन ने निर्देश दिए कि निजी बसें बिना किसी वैध अनुज्ञापत्र के रोडवेज की समय सारिणी के अनुरूप चल कर रोडवेज के राजस्व का भारी नुकसान पहुंचा रही है। अनुज्ञापत्र वाली बसों को भी समय सारिणी की पालना करना होता है।
इसलिए मुख्य प्रबंधक अपने आगार क्षेत्र में बिना अनुज्ञापत्र की अवैध रूप से संचालित और रोडवेज की बसों ( Rajasthan roadway ) को हानि पहुंचाने वाली बसों पर निगरानी करने का निर्णय लिया। निर्देश दिए कि अवैध व समय सारिणी का पालन नहीं करने वाली बसों की रिपोर्ट तैयार कर मुख्यालय भेजे।
सीएमडी ( Ias naveen jain) ने कहा कि बसों का निरीक्षण करने का अधिकार परिवहन विभाग का है। वहीं, कार्यवाही करवाने के लिए सूचना बेहद जरुरी है। इससे जिला प्रशासन, पुलिस तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को सहायता के लिए कहा जाए। इस कार्य के लिए तुरंत कार्ययोजना बनाई जाए।

Home / Jaipur / Rajasthan Roadways : अवैध बसों के खिलाफ रोडवेज सख्त, जिला प्रशासन और पुलिस के जरिए होगी कार्यवाही

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.