जयपुर

राजस्थान: आधी रात गहलोत सरकार ने बदल डाले CS-ACS-कलेक्टर्स, यहां देखें 103 IAS अफसरों की जम्बो तबादला सूची

IAS Transfer List in Rajasthan: कार्मिक विभाग की ओर से जारी सूची में 103 आइएएस अफसरों को इधर-उधर किया गया है। सरकार की तबादला सूची इस मायने से भी बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें मुख्य सचिव तक को बदल दिया गया है, वहीँ सालों से महकमों में जमे सीनीयर अफसरों को नई ज़िम्मेदारी दी गई है।

जयपुरJul 03, 2020 / 08:04 am

Nakul Devarshi

जयपुर।
गहलोत सरकार ने गुरुवार देर रात एक आदेश जारी करते हुए भारतीय प्रशासनिक अधिकारियों की जम्बो तबादला सूची को हरी झंडी दे दी। कार्मिक विभाग की ओर से जारी सूची में 103 आइएएस अफसरों को इधर-उधर किया गया है।

103 IAS अफसरों के तबादले, यहां Click करें और देखें पूरी लिस्ट

सरकार की तबादला सूची इस मायने से भी बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें मुख्य सचिव तक को बदल दिया गया है, वहीँ सालों से महकमों में जमे सीनीयर अफसरों को नई ज़िम्मेदारी दी गई है।

103 IAS अफसरों के तबादले, यहां Click करें और देखें पूरी लिस्ट

जारी हुए आदेश के मुताबिक़ प्रदेश के नए मुख्य सचिव आईएएस राजीव स्वरूप होंगे। वे डीबी गुप्ता की जगह लेंगे। गुप्ता को फिलहाल किसी पद पर नहीं लगाया गया है। वे तीन माह बाद रिटायर हो रहे हैं। वहीँ सरकार ने 5 संभागीय आयुक्त, 17 जिला कलेक्टर, 5 जिला परिषद सीईओ और तीन एसडीएम को भी बदल दिया है।
कोरोना महामारी को लेकर सरकार के मिशन की मुख्यमंत्री के साथ प्रबंधन संभाल रहे चिकित्सा विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह को भी नई ज़िम्मेदारी दी गई है। उन्हें मुख्य सचिव बनाए गए राजीव स्वरूप की जगह गृह विभाग की कमान दी गई है। जयपुर में प्रमोटी आईएएस अंतर सिंह नेहरा को कलेक्टर लगाया गया है।

Home / Jaipur / राजस्थान: आधी रात गहलोत सरकार ने बदल डाले CS-ACS-कलेक्टर्स, यहां देखें 103 IAS अफसरों की जम्बो तबादला सूची

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.