जयपुर

VIDEO: पायलट खेमे की आज हो सकती है राहुल गांधी से मुलाकात, एक फार्मूले के तहत हो सकता है समझौता

जैसे-जैसे विधानसभा का सत्र नजदीक आ रहा है, वैसे ही दिल्ली में भी अब सरकार बचाने की कोशिश तेज हो गई है ।

जयपुरAug 10, 2020 / 02:53 pm

santosh

File Photo

फिरोज सैफी
जयपुर। जैसे-जैसे विधानसभा का सत्र नजदीक आ रहा है, वैसे ही दिल्ली में भी अब सरकार बचाने की कोशिश तेज हो गई है । जैसलमेर में भले ही गहलोत खेमे के अधिकांश विधायक बागी खेमे खिलाफ हों। लेकिन दिल्ली में बैठे कांग्रेस के शीर्ष नेता बागी खेमे से सुलह करने के मूड में हैं। विश्व सूत्रों की माने तो बागी खेमे को फिर से पार्टी में बने रहने के लिए बातचीत का दौर शुरू हो गया है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बागी खेमे से सुलह करने की कोशिशों में लगे हैं । जानकारों की माने तो आज राहुल गांधी सचिन पायलट समेत सभी 19 बागी विधायकों से मुलाकात कर सकते हैं। यह मुलाकात एक फार्मूले के तहत होगी जिससे इस सभी विधायक वापस सरकार में आकर सरकार को मजबूत करेंगे।

राहुल गांधी और बागी खेमे के बीच होने वाली इस संभावित मुलाकात को सुलह की कोशिशों के रूप में देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि मुलाकात के दौरान राहुल गांधी कोई बीच का रास्ता अपनाते हुए गहलोत पायलट खेमे की सुलह करवाएंगे।

गौरतलब है कि बीते 1 महीने से मानेसर में बैठे बागी विधायकों की अभी तक एक बार भी कांग्रेस आलाकमान और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात नहीं हो पाई थी ऐसे में आज होने वाली मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। चर्चा यह भी है कि बागी खेमे से जुड़े अधिकांश विधायक कांग्रेस पार्टी से दूर होना नहीं चाहते हैं उनकी निष्ठा कांग्रेस पार्टी के प्रति है ऐसे में वह दूसरे दलों में जाने के इच्छुक नहीं हैं।

Home / Jaipur / VIDEO: पायलट खेमे की आज हो सकती है राहुल गांधी से मुलाकात, एक फार्मूले के तहत हो सकता है समझौता

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.