जयपुर

मंत्रिमंडल फेरबदल विस्तार की सुगबुगाहट तेज, 28-29 जुलाई को विधायकों को जयपुर में रुकने के निर्देश

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मंत्री, विधायकों और पदाधिकारियों से सियासी मसलों का हल निकालने पर चर्चा की।

जयपुरJul 25, 2021 / 09:36 pm

Kamlesh Sharma

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मंत्री, विधायकों और पदाधिकारियों से सियासी मसलों का हल निकालने पर चर्चा की।

फिरोज सैफी/जयपुर। मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का संदेश लेकर शनिवार देर रात जयपुर पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लंबी मंत्रणा की तो वहीं रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मंत्री, विधायकों और पदाधिकारियों से सियासी मसलों का हल निकालने पर चर्चा की। जिस पर सभी ने एक सुर में फैसला लेने का अधिकार सोनिया गांधी पर छोड़ा है। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दोनों नेताओं को साफ कहा है कि जो सोनिया गांधी का फैसला होगा वह सभी को मंजूर है। जिसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन सड़क मार्ग के जरिए जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
28- 29 जुलाई को विधायकों को जयपुर में रुकने के निर्देश
वहीं दूसरी ओर प्रदेश प्रभारी अजय माकन की ओर से सभी विधायकों को 28- 29 जुलाई को जयपुर में रुकने के निर्देश दिए गए हैं, हालांकि अजय माकन की ओर से यह कहा गया है कि वे सभी विधायकों से जिलाध्यक्ष व ब्लॉक अध्यक्षों के नामों को लेकर चर्चा करेंगे ,लेकिन राजनीतिक प्रेक्षक इसे मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर देख रहे हैं। चूंकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ की सभी मंत्रियों को जयपुर में मौजूद रहकर जिला अध्यक्ष ब्लॉक अध्यक्षों के नामों पर चर्चा करने के निर्देश दिए गए हो। 28 और 29 जुलाई को प्रदेश प्रभारी अजय माकन स्वयं भी जयपुर में मौजूद रहेंगे तो ऐसे में माना जा रहा है कि 28 या 29 जुलाई को मंत्रिमंडल विस्तार का रास्ता साफ हो सकता है।
सोनिया की हरी झंडी के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार
बताया जाता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मंत्री विधायक और पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा के बाद आए फीडबैक की रिपोर्ट बनाकर संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपेंगे। जिस पर सोनिया गांधी एक-दो दिन में फैसला लेकर मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल को हरी झंडी दे सकती हैं। सोनिया गांधी की मंजूरी के बाद ही प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल हो सकेगा।
संगठन विस्तार पर डोटासरा से चर्चा
इधर, रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा से संगठन विस्तार को लेकर चर्चा की। जिस पर पीसीसी चीफ ने दोनों नेताओं को पीसीसी की ओर से भेजे गए तीन-तीन नामों के पैनल को लेकर भी और चर्चा की। महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस की ओर से किए गए विरोध प्रदर्शनों और आउटरीच कार्यक्रम का रिपोर्ट कॉर्ड अजय माकन को सौंपा।
मंत्री विधायकों से की मुलाकात संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने रविवार को पीसीसी में मंत्री विधायकों की सूची पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं का प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में स्वागत भी किया गया।
पायलट समर्थकों ने की नारेबाजी
इधर रविवार को जहां पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन जब पीसीसी में मंत्री विधायक और पदाधिकारियों की बैठक ले रहे थे तभी सचिन पायलट के समर्थक बाहर जमकर नारेबाजी कर रहे थे। पीसीसी में हुई बैठक में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट भी पहुंचे थे।
सोनिया गांधी का फैसला सबको मान्य होगा: माकन
मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि राजस्थान में सभी मसलों पर सहमति बन गई है। विरोधाभास जैसी कोई चीज नहीं है जल्द ही परिणाम सबके सामने होगा। मंत्रिमंडल विस्तार फेरबदल को लेकर उन्होंने कहा फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया गया है जो सोनिया गांधी तय करेंगी वह सबको मान्य होगा।उन्होंने कहा मैं एक बार फिर से आ रहा हूं। राजस्थान के संगठनात्मक नियुक्तियों को लेकर 28 और 29 जुलाई को विधायकों से बातचीत की जाएगी। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा की कार्य तेजी से चल रहा है जल्द ही रिजल्ट मिलेगा।

Home / Jaipur / मंत्रिमंडल फेरबदल विस्तार की सुगबुगाहट तेज, 28-29 जुलाई को विधायकों को जयपुर में रुकने के निर्देश

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.