पंचायत चुनावः तीसरे चरण के लिए मतदान 26 अक्टूबर को, 606 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

अलवर और धौलपुर की 7 पंचायतों के 167 वार्डों के लिए होगा मतदान,सुबह 8 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा मतदान

जयपुर। प्रदेश के अलवर और धौलपुर जिलों में पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के लिए तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान कल सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। तीसरे और अंतिम चरण में दोनों जिलों को मिलाकर कुल 7 लाख 86 हजार 738 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

तीसरे चरण के लिए 1066 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। तीसरे और अंतिम चरण में 7 पंचायत समितियों के 167 वार्डों और उनसे संबंधित जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान होगा। तीसरे चरण में 606 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा।

इधर राज्य निर्वाचन आयोग ने कोविड प्रोटोकॉल की पालना की अपील करते हुए मतदाताओं से पहले और दूसरे चरण की तरह तीसरे चरण में भी उत्साह के साथ मतदान करने की अपील की है। गौरतलब है कि अलवर और धौलपुर जिले में पंचायत और जिला परिषद चुनाव तीन चरणों में होने हैं, दो चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद तीसरे और अंतिम चरण के लिए मंगलवार को मतदान होना है। उसके बाद 29 अक्टूबर को जिला मुख्यालयों पर मतगणना करवाई जाएगी। जिला प्रमुख और प्रधान का चुनाव 30 अक्टूबर व उप प्रमुख व उप प्रधान का चुनाव 31 अक्टूबर को करवाया जाएगा।

निर्धारित मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदान दल
इससे पहले सोमवार को सुबह 10 बजे दोनों जिलों के जिला मुख्यालयों से मतदान दलों की रवानगी हुई, मतदान दलों ने अपने-अपने लिए निर्धारित मतदान केंद्रों पर पहुंचकर व्यवस्थाएं संभाल ली है।

मतदान समाप्त के बाद बाड़ाबंदी
वहीं दूसरी ओर से सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस और प्रमुख विपक्षी दल भाजपा तीसरे चरण का मतदान समाप्ति के तुरंत बाद अपने-अपने प्रत्याशियों की बाड़ाबंदी करेगी। इसके लिए दोनों ही दलों के नेताओं ने कवायद शुरू कर दी है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.