ट्रैफिक संभालने के साथ ही ये काम भी करते थे पुलिसकर्मी, जब कमिश्नर को पता लगा तो…

ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के लिए अधिकतर लोगों के मन में अच्छी छवि नहीं है, यदि उनसे पूछा जाए तो कहेंगे कि सारे वसूली में लगे रहते हैं, जबकि सड़क पर चलने की जगह तक नहीं होती।

<p>ट्रैफिक संभालने के साथ ही ये काम भी करते थे पुलिसकर्मी, जब कमिश्नर को पता लगा तो&#8230;</p>
वैसे तो ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के लिए अधिकतर लोगों के मन में अच्छी छवि नहीं है, यदि उनसे पूछा जाए तो कहेंगे कि सारे वसूली में लगे रहते हैं, जबकि सड़क पर चलने की जगह तक नहीं होती। लेकिन बीते दिनों में ट्रैफिक पुलिस ने जनता के बीच छवि को सुधारने की मुहिम ही नहीं शुरू की, बल्कि अपने काम के अलावा भी कई और काम को अंजाम दिया है। इसे एक मिसाल के तौर पर पेश किया है। नतीजा ट्रैफिक पुलिस के कई जवान तो अब शहर के हीरोज में शामिल हो रहे है। लोग उनकी तारीफ करते थक ही नहीं रहे है।
जी हां हम बात कर रहे है…यातायात संचालन के साथ—साथ अपराध नियंत्रण में भूमिका निभाने वाले 65 यातायात पुलिसकर्मियों को कमिश्नर ने प्रशंसा पत्र दिए है। अपनी सूझ बूझ व सतर्क निगाहों से ट्रैफिक पुलिस ने मोबाइल लुटेरे पकड़े, मनचले लड़के, वाहन चोर, चैन स्नेचर, जेबतराश, फर्जी नंबर प्लेट के अपराधी, रात्रि नाकाबंदी में समाजकंटकों को दबोचकर हथियार बरामद करने और ड्यूटी पर निभाई ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा को देखकर उनका सम्मान किया गया है।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने यातायात संचालन में लगे समस्त यातायात पुलिसकर्मियों एवम होमगार्ड्स की संपर्क सभा ली थी। पुलिस आयुक्त ने यातायात पुलिस को जयपुर पुलिस का चेहरा बताकर की यातायात व्यवस्था की प्रशंसा की थी। संपर्क सभा में यातायात पुलिसकर्मियों से कमिश्नर ने उनके चौराहे तिराहे का फीडबैक लिया। जमीनी स्तर पर करवाए जाने वाले कार्यों पर फेस टू फेस चर्चा की गई, यातायात सुधार के लिए किए जाने वाले उपायों पर भी बात की गई।

यातायातकर्मियों ने ही यातायात व्यवस्था में सुधार के उपाय बताए। कमिश्नर ने यातायात कर्मियों से समस्या सुनी, वाहनों की बढ़ती संख्या के कारण देर रात्रि तक दबाव बना रहता है। ड्यूटी ऑवर्स बढ़ने के कारण अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की मांग की गई। संपर्क सभा मे अतिरिक्त पुलिस आयुक्त द्वितीय अजय पाल लांबा, पुलिस उपायुक्त यातायात राहुल प्रकाश और यातायात पुलिस में पदस्थापित अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.