PM Modi: सियोल में पीएम मोदी के लिए भिड़ गई शाजिया इल्मी!

|

Published: 19 Aug 2019, 12:41 PM IST

PM Modi: सियोल में पीएम मोदी के लिए भिड़ गई
शाजिया इल्मी!

PM Modi: पीएम मोदी ने कश्मीर से 370 को क्या हटाया... पाक समर्थकों को ये नागवार लग रहा है... मोदी के विरोध में केवल पाकिस्तान की सरजमीं से ही आवाज नहीं आ रही है... बल्कि दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल से भी आ रही है.. जी हां हैरान न हों.. यहां भी पाकिस्तानी समर्थक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए... और घटना का एक वीडियो भी सामने आया... मामला तब सुर्खियों में आया जब नारेबाजी कर रहे पाकिस्तानी समर्थकों से भाजपा नेता शाजिया इल्मी भिड़ गईं. उन्होंने कहा कि एक भारतीय के रूप में अपमानित होने पर शांतिपूर्वक विरोध दर्ज कराना जरूरी है. शाजिया इल्मी ने बताया, मैं और दो अन्य नेता सियोल में यूनाइटेड पीस फेडरेशन कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने गए थे. कॉन्फ्रेंस के बाद हम लोग भारतीय राजदूत से मिलने दूतावास गए थे.
उन्होंने बताया, होटल वापस जाने के रास्ते में, हमने एक भीड़ द्वारा पाकिस्तानी झंडे लेकर आक्रामक विरोध प्रदर्शन करते हुए देखा, भीड़ भारत और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर रही थी. काफ ी संख्या में लोग उन्हें देख रहे थे.
तब हमें लगा कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम उन्हें बताएं कि हमारे देश और हमारे प्रधानमंत्री का अनादर न करें.
आपको अनुच्छेद 370 को निरस्त करने से समस्या है, जो पूरी तरह से एक आंतरिक मामला है, और इसका आप सभी से कोई लेना देना नहीं है. प्रदर्शनकारियों से भिडऩे पर शाजिया इल्मी ने कहा, हम जहां भी हैं, विरोध दर्ज कराना हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है. मैं जानती हूं कि कुछ देशों में बोलना आसान नहीं है. एक भारतीय के रूप में, एक देशवासी के रूप में अपमानित होने पर अपने गुस्से को शांतिपूर्वक दर्ज करना जरूरी है. किसी भी समय कोई भी आपके देश के बारे में, आपके प्रधानमंत्री के बारे में कुछ भी कहता तो आपको अपनी आवाज उठानी चाहिए और अगर आप शांति से ऐसा कर रहे हैं कि इसके नतीजों से नहीं डरना चाहिए... बाद में प्रदर्शनकारियों के ज्यादा उग्र होने पर स्थानीय पुलिस ने दखल दी और इल्मी और उनके साथियों को वहां से निकालकर ले गईं. आपको बता दें जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है. कभी धमकी दे रहा है...कभी दुनिया के मंच पर रोना रो रहा है...कभी अपनी खीझ उतारने के लिए सीमा पर सीजफ ायर तोड़ रहा है. जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाने के भारत के फैसले ने पाकिस्तान के अंदर किस कदर बेचैनी बढ़ा दी है इसका अंदाजा हाल के समय में वहां की सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से जाहिर होता है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान दुनियाभर के नेताओं से समर्थन की अपील करते हैं, तो कभी वह भारत के स्वतंत्रता दिवस पर अपनी ट्विटर डीपी को ब्लैक कर देते हैं, और अब इस कड़ी में पाकिस्तान में कुछ जगहों के नाम कश्मीर पर रखने का फैसला किया गया है। पाकिस्तान पंजाब प्रांत की सरकार ने घोषणा की है कि वह कश्मीरी लोगों के साथ सद्भावना व्यक्त करने के लिए 36 सड़कों और पांच प्रमुख पार्कों के नाम कश्मीर पर रखेगी। मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने यह ऐलान किया। बुजदार ने कहा, पंजाब सरकार ने कश्मीरी लोगों के साथ सद्भावना व्यक्त करने के लिए 36 सड़कों (प्रांत के प्रत्येक जिले में एक) का नाम कश्मीर रोड और पांच मुख्य पार्कों का नाम कश्मीर पार्क रखने का फैसला किया है...