Sachin Pilot बोले, Pratap मंत्री बन गए, लेकिन मन भाषण में ही लगता है, कहीं संगठन में जाने की इच्छा तो नहीं

|

Updated: 29 Jun 2020, 03:44 PM IST

कांग्रेस (Congress )ने आज पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Price) में बढोत्तरी को लेकर धरना दिया लेकिन इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot)ने अपने भाषण में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ( Pratap Singh Khacriawas )को लेकर एक ऐसी बात कह दी जिससे कि कांग्रेस की सियासत में कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे है।

जयपुर। कांग्रेस (Congress )ने आज पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Price) में बढोत्तरी को लेकर धरना दिया लेकिन इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot)ने अपने भाषण में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ( Pratap Singh Khacriawas )को लेकर एक ऐसी बात कह दी जिससे कि कांग्रेस की सियासत में कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे है। दरअसल पायलट ने खाचरियावास के जोशीले भाषण को लेकर टिप्पणी की कि इन्होंने पांच साल तक खूब धरने प्रदर्शन किए, भाषण भी दिए, अब ये मंत्री (minister )बन गए तो इन्हें ज्यादा भाषण देनेे का मौका नहीं मिल पाता। पायलट यहीं नहीं रूके उन्होंने यह भी कह दिया कि मुझे ऐसा लगता हैं कि प्रताप का मन सरकार से ज्यादा संगठन (organization )में लगता है। पायलट के इतना कहते ही वहां मौजूद नेताओं की हंसी छूट गई।

अच्छा हों साईकिल से ही जाएं— कांग्रेस के बनीपार्क स्थित कार्यालय में आयोजित धरने में प्रताप सिंह पेट्रोल डीजल की कीमत के विरोध को दर्शाते हुए साईकिल से पहुंचे थे। पायलट ने भी इसे अच्छा उदाहरण बताया और कहा कि अच्छा होगा यदि वे वापस भी साईकिल से ही जाएं।

अब सड़क पर नहीं वर्चुअल करेंगे कार्यक्रम— राजधानी जयपुर के धरने में ज्यादा भीड़ आ जाने से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो पाई। पायलट ने भी इस बात को स्वीकार किया और यह भी कहा कि कोरोना महामारी में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना हमारी जिम्मेदारी है, लेकिन मुझे खेद है कि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो पाई। पायलट ने कहा कि वे नहीं चाहते है कि इस तरह के मैसेज जनता के बीच जाए, ऐसे में आगे से जो भी कार्यक्रम करेंगे वो वर्चुअल होंगे। पायलट ने कहा कि हम जनता के सामने उदाहरण बनेंगे कि जिम्मेदार लोग नियमों का पालन कर रहे हैं। पायलट ने प्रशासन और संगठन के कार्यकर्ताओं से भी अपील की कि कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कराएं। गौरतलब है कि आज प्रदेश कांग्रेस की ओर से सभी जिलों में धरने दिए गए और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी दिए।