नर्सिंग भर्ती 2018 के अभ्यर्थियों को अब मिला मौका विकल्प भरने का

|

Published: 24 Oct 2020, 04:52 PM IST

— आज से शुरू हुई विकल्प भरने की प्रक्रिया
— अरसे बाद मिलेगी नियुक्ति
— 26 अक्टूबर रात 12 बजे तक मैरिट के आधार पर भरे जाएंगे ऑप्शन

JAIPUR नर्सिंग भर्ती 2018 के चयनित अभ्यर्थियों को अब पदस्थापन की उम्मीद बंधी है। चिकित्सा निदेशालय की ओर से निर्देश जारी कर आज से ऑनलाइन ऑप्शन भरने की प्रक्रिया शुरू की गई है। यह प्रक्रिया आज सुबह 10 से विभाग की वेबसाइट पर शुरू की गई है। अभ्यर्थी 26 अक्टूबर को रात 12 बजे तक यह ऑनलाइन ऑप्शन भर पाएंगे। इन तीन दिनों में चयनित नर्सेज भर्ती 2018 नर्स ग्रेड सेकंड और एएनएम अभ्यर्थियों को इच्छित स्थान पर नियुक्ति के लिए ऑप्शन भरने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए निदेशालय चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवाएं राजस्थान की ओर आदेश जारी कर विभाग की वेबसाइट राज स्वास्थ्य डॉट निक डॉट इन पर लिंक उपलब्ध करवाया गया है। अभ्यर्थी अपने पदस्थापन के लिए अपनी पसंद की जगह भर सकते हैं।

यह रहेंगे दिशा निर्देश
अनुसूचित क्षेत्र के नवचयनित अभ्यर्थियों के विकल्प भरने के लिए केवल अनुसूचित क्षेत्र के जिलों को ही लिंक में दर्शाया जाएगा। वहीं गैर अनुसूचित क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए केवल गैर अनुसूचित क्षेत्र के जिलों का लिंक ही दिया जाएगा। नर्स ग्रेड सेकंड के पद पर नवचयनित अभ्यर्थियों की ओर से जिला और महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पर पर नवचयनित अभ्यर्थी ब्लॉक स्तर तक के ही विकल्प भर पाएंगे। यदि कोई अभ्यर्थी विकल्प नहीं भर पाता है तो उसे विभागीय स्तर पर उपलब्ध रिक्त जगह पर पदस्थापित किया जाएगा। विकल्प प्राथमिकता के आधार पर भरने पर ही इन पर विचार किया जाएगा।

इनका कहना है
अरसे से पदस्थापन का इंतजार था। अब नर्सेज भर्ती 2018 नर्स ग्रेड सेकंड और एएनएम भर्ती के अभ्यर्थियों से पदस्थापन के लिए विकल्प मांगे गए हैं। विभाग की वेबसाइट पर ये 26 अक्टूबर रात 12 बजे तक भरे जा सकेंगे। अब पदस्थापन को लेकर अभ्यर्थियों की चिंता दूर हो सकेगी।
मनोज दुब्बी
प्रदेश संयोजक, राजस्थान नर्सेज भर्ती संघर्ष समिति