राज्य संघों के साथ बैठक करेगी एनसीए, खिलाड़ी होंगे केंद्र बिंदु

बीसीसीआई की कोशिश कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए घरेलू क्रिकेट की वापसी की है और इसी कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने बुधवार को राज्य संघों के साथ बैठक बुलाई है।

नई दिल्ली। बीसीसीआई की कोशिश कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए घरेलू क्रिकेट की वापसी की है और इसी कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने बुधवार को राज्य संघों के साथ बैठक बुलाई है। सहायक महानिदेशक केवीपी राव ने राज्य संघों को पत्र लिखा है और वर्चुअल बैठक को लेकर एजेंडा के बारे में बताया है। इस मेल की एक प्रति आईएएनएस के पास है।
बैठक के एजेंडा में खिलाडिय़ों के संबंध में राज्य संघों के साथ बात करना। राज्य संघों को एनसीए की प्रक्रिया के बारे में बताना और एक सीधा संपर्क सूत्र स्थापित करना। अच्छा इकोसिस्टम बनाने के लिए डाटा शेयर करना जैसे मुद्दे शामिल हैं। एक राज्य संघ के अधिकारी ने एजेंसी से बात करते हुए कहा, एनसीए में पिछले तीन वर्ष में पारदर्शिता पर पर्दा डाल दिया गया था और यह एक छोटे से आरामदायक क्लब जैसा लग रहा था। शुरू से शुरू करने में काफी प्रयास लगेगा। उनका राज्य संघों को एनसीए की प्रक्रिया में शामिल करना एक अच्छी चीज है।
एक और राज्य संघ के अधिकारी ने डाटा शेयर करने और इक_ा करने को लेकर कहा, इसे काफी सावधानी से संभालना होगा वो भी सुप्रीम कोर्ट के निजता के अधिकार को मानते हुए और उन खिलाडिय़ों के डाटा को लेकर सावधान रहना होगा जो 18 साल से कम के हैं। ई-मेल में खिलाडिय़ों के रिहैब, बैठक में किस तरह 2019-20 के आधार पर राज्यों को चोटें पर कैसे निगाह रखनी है, एनसीए खिलाड़ी के आंकलन, ईलाज और खिलाडियों के ट्रीटमेंट की प्रक्रिया को बताना, एनसीए के तकनीक को बताना, एथलीट मैनेजमेंट का विजन जैसे मुद्दों के बारे में बताया गया है
फिजियोथैरेपी और चोट प्रबंधन को लेकर एक राज्य संघ के अधिकारी ने कहा, “रिहैब को लेकर जब खिलाडिय़ों के प्रबंधन की बात आती है तो बीते कुछ सत्रों में यह एक मुद्दा रहा है। कई शीर्ष भारतीय खिलाडिय़ों ने अपने रिहैब के गलत होने के बाद असंतुष्टि जाहिर की थी। इसलिए यह प्राथमिकता होनी चाहिए।”
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.