जयपुर

IAS Transfer List पर मंत्री Vishvendra Singh नाराज़, बोले- ‘आखिर सरकार निरंतरता क्यों नहीं रखती?’

Minister Vishvendra Singh reacts on IAS Transfer orders: विश्वेन्द्र सिंह ने एक बार फिर सरकार में रहते हुए ‘सरकार विरोधी’ तेवर दिखा दिए हैं। इस बार उन्होंने सरकार की ओर से जारी हुई 103 आइएएस अफसरों के तबादल सूची पर ही सवाल खड़े कर दिए।

जयपुरJul 03, 2020 / 09:38 am

Nakul Devarshi

जयपुर।
पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ( Vishvendra Singh ) ने एक बार फिर सरकार में रहते हुए ‘सरकार विरोधी’ तेवर दिखा दिए हैं। इस बार उन्होंने सरकार की ओर से जारी हुई 103 आइएएस अफसरों के तबादल सूची ( IAS Officers Transfer List ) पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने खासतौर से कुम्हेर एसडीएम के तबादले पर नाराजगी ज़ाहिर की। हमेशा की तरह ट्विटर पर प्रतिक्रिया साझा की। पर्यटन मंत्री ने बार-बार तबादले करने और बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को बदले जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।
मंत्री विश्वेन्द्र ने दो ट्वीट किये। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘’हे भगवान! एसडीएम कुम्हेर का ट्रांसफर कर दिया गया, आखिर हम निरंतरता क्यों नहीं रख सकते? वे इतना बेहतरीन काम कर रहे थे।’
https://twitter.com/vishvendrabtp/status/1278781054657032192?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीँ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने वरिष्ठ आइएएस अफसर आलोक गुप्ता को पर्यटन महकमें का नए प्रमुख सचिव बनाए जाने पर भी प्रतिक्रिया साझा की। उन्होंने लिखा, ‘’आइएएस आलोक गुप्ता को पर्यटन विभाग का प्रमुख सचिव लगाया गया है, वे मेरे दूसरे विभाग देवस्थान में भी रहे हैं।‘’
https://twitter.com/vishvendrabtp/status/1278777604003135488?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि इससे पहले भी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह सार्वजनिक मंचों से कई बार सरकार विरोधी बयान दे चुके हैं। हाल ही में उन्होंने खुद के पर्यटन विभाग की कार्यशैली की जमकर आलोचना की थी। साथ ही अफसरों को सुधरने की नसीहत देते हुए बड़े फैसले लेने को लेकर भी चेताया था। गहलोत सरकार में बेबाक राय रखने के लिए विश्वेन्द्र सिंह की अलग ही पहचान है।
103 आइएएस की जम्बो तबादला सूची जारी

हलोत सरकार ने गुरुवार देर रात एक आदेश जारी करते हुए भारतीय प्रशासनिक अधिकारियों की जम्बो तबादला सूची को हरी झंडी दे दी। कार्मिक विभाग की ओर से जारी सूची में 103 आइएएस अफसरों को इधर-उधर किया गया है। सरकार की तबादला सूची इस मायने से भी बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें मुख्य सचिव तक को बदल दिया गया है, वहीँ सालों से महकमों में जमे सीनीयर अफसरों को नई ज़िम्मेदारी दी गई है।
जारी हुए आदेश के मुताबिक़ प्रदेश के नए मुख्य सचिव आईएएस राजीव स्वरूप होंगे। वे डीबी गुप्ता की जगह लेंगे। गुप्ता को फिलहाल किसी पद पर नहीं लगाया गया है। वे तीन माह बाद रिटायर हो रहे हैं। वहीँ सरकार ने 5 संभागीय आयुक्त, 17 जिला कलेक्टर, 5 जिला परिषद सीईओ और तीन एसडीएम को भी बदल दिया है। कोरोना महामारी को लेकर सरकार के मिशन की मुख्यमंत्री के साथ प्रबंधन संभाल रहे चिकित्सा विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह को भी नई ज़िम्मेदारी दी गई है। उन्हें मुख्य सचिव बनाए गए राजीव स्वरूप की जगह गृह विभाग की कमान दी गई है। जयपुर में प्रमोटी आईएएस अंतर सिंह नेहरा को कलेक्टर लगाया गया है।

Home / Jaipur / IAS Transfer List पर मंत्री Vishvendra Singh नाराज़, बोले- ‘आखिर सरकार निरंतरता क्यों नहीं रखती?’

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.