मेजर फैजुल्लाह खान की मौत के बाद इलाके में शोक, देर रात जयपुर पहुंच सकती है पार्थिव देह, पिता बोले- परसों बात हुई थी…

जयपुर. जम्मू कश्मीर के कुपावड़ा में जयपुर के मेजरफैजुल्लाह खान की संदिग्ध मौत के बाद उनके पुश्तैनी इलाके घाटगेट बाजार में मातम पसरा है। मौके पर स्थानीय लोग मेजर के साथ बिताए पल और उनसे जुड़े किस्सों को याद करते नजर आए। स्थानीय लोगों ने बताया कि वह अपनी काबिलियत के बूते मेजर की पोस्ट तक पहुंचे, अकसर अपनी पुश्तैनी हवैली में आया करते थे, इस दौरान सब से दुआ-सलाम करते और खुश्मिजाजी के साथ पेश आते। परिवारिक लोगों के मुताबिक आज देर रात तक मेजर की पार्थिव देह को पुश्तैनी हवैली में लाया जाएगा।

<p>Major Faizullah Khan jaipur</p>
जयपुर. जम्मू कश्मीर के कुपावड़ा में जयपुर के मेजरफैजुल्लाह खान की संदिग्ध मौत के बाद उनके पुश्तैनी इलाके घाटगेट बाजार में मातम पसरा है। मौके पर स्थानीय लोग मेजर के साथ बिताए पल और उनसे जुड़े किस्सों को याद करते नजर आए। स्थानीय लोगों ने बताया कि वह अपनी काबिलियत के बूते मेजर की पोस्ट तक पहुंचे, अकसर अपनी पुश्तैनी हवैली में आया करते थे, इस दौरान सब से दुआ-सलाम करते और खुश्मिजाजी के साथ पेश आते। परिवारिक लोगों के मुताबिक आज देर रात तक मेजर की पार्थिव देह को पुश्तैनी हवैली में लाया जाएगा। इसके बाद घाटगेट स्थित कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्दे खाक किया जाएगा। फिलहाल मेजर की मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।
आखरी बार परसों ही पिता से बात हुई थी

मेजर फैजुल्लाह खान के पिता आरिफ उल्ला खां बैंक मैनेजर के पद से रिटायर्ड हुए हैं। पत्रिका से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि परसों रात ही फैज से बात की थी, इस दौरान उन्होंने फैज से छुट्टी लेकर घर आने की बात कही थी तो जवाब में उन्होंने कहा था कि देखता हूं। पिता ने बताया कि घर में और फैज के सैना से जुड़े फैज के साथियों किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा कि फैज की मौत हो गई है। इस दौरान उन्होंने सुसाइड के कयास को नकार दिया और कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति पूरी तरह स्पष्ट होगी।

कभी अपनी लोकेशन नहीं बताते थे

खान के पिता ने बताया कि हम कभी फोन पर पूछते थे कि कहां हो, क्या चल रहा है तो फैज कभी अपनी लोकेशन नहीं बताते थे, कहते थे ये बातें करने की नहीं हैं। फैज 2018 से जयपुर में पोस्टेड थे, 20 अगस्त को यहां से वापस अपने मदर यूनिट चले गए। फैज के अपने सीनीयर अधिकारियों के साथ कैसे संबंध थे, इस बारे में कभी कोई बात नहीं बताई।

अभी शादी नही…

फैज के चाचा शफीक उल्लाह ने बताया कि उनकी पुश्तैनी हवैली घाटगेट नवाब के चौराहे पर है, कुछ सालों पहले ही फैज की फैमली वैशाली नगर में शिफ्ट हो गई थी। फैज के दादा पुलिस अधिकारी थे और छोटा भाई वली उल्लाह खान सेना में कैप्टन के पद पर तैनात है। इसके अलावा भी कई रिश्तेदार सरकारी सेवाओं में हैं। वह अविवाहित थे। परिवार के लोग शादी की कहते थे तो जवाब में फैज कहते थे कि मैं फील्ड में हूं, इसलिए अभी शादी नहीं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.