इस्कॉन रोड पर दो अवैध इमारतों को बनाया निशाना, 28 फ्लैट्स सील

जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई
 

<p>जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने की सीलिंग की कार्रवाई।</p>
जयपुर. जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने शहर में सोमवार को फिर अवैध निर्माण, अतिक्रमण को निशाना बनाया। इस्कॉन रोड पर मुहाना मंडी के पास पटेल नगर में पांच मंजिला दो इमारतों में सैटबैक और बायलॉज वॉयलेशन करने पर अवैध निर्माण ध्वस्त किया। एक अन्य कार्रवाई में चौंमू क्षेत्र के जाहोता में भूरा वाली ढाणी रेलवे लाइन के पास 1.5 किमी तक आम रास्ते से अतिक्रमण हटाए।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन ने बताया कि जोन 8 के इस्कॉन रोड स्थित पटेल नगर में दो इमारतों में जेडीए की अनुमति के बिना 28 फ्लैट्स का निर्माण करवाया जा रहा था। यहां पर एक इमारत में 16, दूसरी में 12 फ्लैट्स का अवैध रूप से निर्माण करवाया जा रहा था। पांच-पांच मंजिला इन अवैध इमारतों में सैटबैक व बायलॉज के वॉयलेशन पाए गए। शुरुआत में नोटिस देकर निर्माण रुकवाया भी गया। पिछले कुछ समय से कोर्ट स्टे के बावजूद यहां पर चोरी-छिपे निर्माण करवाया जा रहा था। इस पर दस्ते ने दोनों इमारतों में सीलिंग की कार्रवाई की। इसी तरह दस्ते ने जोन 7 में विद्युत नगर बी-ब्लॉक के एक प्लॉट में सैटबैक बायलॉज का उल्लंघन कर पहली मंजिल पर किए अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया।
आम रास्ते पर कर रहे थे खेती
उन्होंने बताया कि जोन 12 में चौंमू क्षेत्र के भूरा वाली ढाणी रेलवे लाइन के पास करीब 1.5 किमी तक आम रास्ते की भूमि पर कब्जा करके खेती की जा रही थी। अतिक्रमणकारियों ने तारबंदी करके, मिट्टी के डोल बनवा रास्ता बंद कर दिया था। प्रवर्तन दस्ते ने कार्रवाई करते हुए जेसीबी मशीन, मजदूरों की सहायता से अतिक्रमण हटाया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.