जयपुर

कनक घाटी में रोप-वे का निर्माण कार्य जल्द शुरू

कनक घाटी में प्रस्तावित रोप-वे का निर्माण कार्य (Construction Rope way) अब शीघ्र शुरू होगा। इसके लिए जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए है। वहीं गोविन्दपुरा रोपाडा में जेडीए की फार्म हाउस योजना में नए बायलॉज के अनुसार 1500 वर्गमीटर साइज के भूखण्ड सृजित किए जाएंगे। जेडीसी ने सोमवार को फार्म हाउस योजना की रिप्लानिंग करने के लिए संबंधित जोन उपायुक्त और अधिकारियों को निर्देश दिए।

जयपुरAug 10, 2020 / 11:12 pm

Girraj Sharma

कनक घाटी में रोप-वे का निर्माण कार्य जल्द शुरू

कनक घाटी में रोप-वे का निर्माण कार्य जल्द शुरू
— अब जेडीए नीलामी में शामिल भूखंड लोग ऑनलाइन देख सकेंगे
जयपुर। कनक घाटी में प्रस्तावित रोप-वे का निर्माण कार्य (Construction Rope way) अब शीघ्र शुरू होगा। इसके लिए जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए है। वहीं गोविन्दपुरा रोपाडा में जेडीए की फार्म हाउस योजना में नए बायलॉज के अनुसार 1500 वर्गमीटर साइज के भूखण्ड सृजित किए जाएंगे। जेडीसी ने सोमवार को फार्म हाउस योजना की रिप्लानिंग करने के लिए संबंधित जोन उपायुक्त और अधिकारियों को निर्देश दिए।
जेडीसी गौरव गोयल ने बताया कि जेडीए की योजनाओं में भूखंड खरीदने के लिए लोगों को अब साइट यानी मौके पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए जेडीए ने ऑनलाइन क्वेरीज सिस्टम विकसित किया है। लोग नीलामी में उपलब्ध भूखंडों को जेडीए की बेवसाइट पर देख सकेंगे। जेडीसी ने जयपुर शहर की चारों दिशाओं में फार्म हाउस और वेयर हाउस योजनाएं विकसित किए जाने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए है। जेडीसी ने अधिकारियों से कहा कि द्रव्यवती नदी परियोजना के दोनों तरफ अन्य विभागों द्वारा भूखंडों की नीलामी किए जाने की जानकारी रखें।

Home / Jaipur / कनक घाटी में रोप-वे का निर्माण कार्य जल्द शुरू

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.