हार्स ट्रेडिंग मामला : शाकम्भरी अपार्टमेंट पहुंची एसीबी

गिरफ्तार संजय जैन का यहां पर है फ्लैट, 5 घंटे तक किया सर्च, एसीबी ने व्यापारी भरत मलानी और अशोक सिंह मामले में भी अनुसंधान शुरू किया

<p>आयुर्वेद दवा के नाम पर बेची दारू, सामने आया बड़ा खेल</p>
जयपुर. हार्स ट्रेडिंग मामले में एसओजी द्वारा एफआर लगाए जाने के बाद एसीबी ने इन मामलों में सक्रियता बढ़ाई है। एसीबी के दो दर्जन अधिकारी व कर्मचारियों की टीम हार्स ट्रेडिंग मामले में प्रॉडक्शन वारंट पर गिरफ्तार संजय जैन के बनीपार्क में शाकम्भरी अपार्टमेंट स्थित फ्लैट पर शनिवार सुबह करीब 7.50 बजे पहुंची। यहां पर करीब साढ़े पांच घंटे तक एसीबी टीम ने पूरे फ्लैट को अच्छी तरह से खंगाला और कई दस्तावेज भी जब्त किए। हालांकि मामला विधायकों से जुड़ा होने के कारण एसीबी ने जब्त दस्तावेजों के संबंध में कुछ भी खुलासा नहीं किया। एसीबी ने मूलत: बीकानेर के लूणकरणसर निवासी संजय जैन को चार दिन के रिमांड पर ले रखा है। फ्लैट में रहने वाले लोगों ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले संजय यहां रहने आया था। इसके उसका यहां आना जाना लगा रहता था, लेकिन संजय अकेला ही यहां आता था। उधर, एसीबी के डीजी डॉ. आलोक त्रिपाठी ने बताया कि संजय के मामले में एसीबी अनुसंधान कर रही है। वहीं व्यापारी अशोक सिंह और भरत मलानी वाले मामले में भी जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी दोनों व्यापारियों के मामले में अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है। गौरतलब है कि एसओजी द्वारा शुक्रवार को राजद्रोह के मामले में कोर्ट में एफआर पेश करने के बाद न्यायालय ने दोनों व्यापारियों सहित संजय जैन को रिहा करने के आदेश जारी किए थे। लेकिन संजय जैन के खिलाफ एसीबी में पहले से हार्स ट्रेडिंग मामले में प्रकरण दर्ज था और एसीबी संजय जैन को प्रॉडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर रखा है।
एसओजी पहले ही खंगाल चुकी घर


एसीबी सूत्रों के मुताबिक, आरोपी संजय जैन को एसओजी ने गिरफ्तार किया था। एसओजी आरोपी जैन के घर को पहले ही खंगाल चुकी है। हालांकि एसीबी को आरोपी जैन के घर से कोई अधिक जानकारी नहीं मिली है। कुछ दस्तावेज जरूर जब्त किए हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.