बिना लैंड कंवर्जन कृषि भूमि पर चल रही औद्योगिक इकाइयों का मामला उठा, मंत्री बोले- करेंगे कार्रवाई

मंत्री बोले लीगल नोटिस देकर 15 दिन में करेंगे कार्रवाई

<p>rajasthan vidhan sabha</p>

जयपुर। विधानसभा में आज प्रश्नकाल में बिना लैंड कंवर्जन कृषि भूमि पर चल रही हैं औद्योगिक इकाइयों का मामला उठा। विधायक ज्ञानचंद पारख ने रामगंजमंडी नगर पालिका क्षेत्र में संचालित कोटा स्टोन कटिंग इकाइयों का सवाल उठाया कितनी इकाईयां हैं जो बिना पंजीकृत कृषि भूमियों पर चल रही है, इसके जवाब में मंत्री परसादी लाल मीणा ने माना कि रामगंज मंडी क्षेत्र में चार औद्योगिक इकाइयां जो उद्योग विभाग में स्थाई रूप से पंजीकृत नहीं है।


इस पर पारख ने कहा कि जब यह इकाइयां पंजीकृत नहीं है और कृषि भूमि पर चल रही है तो क्या उद्योग विभाग की कार्रवाई की कोई जिम्मेदारी नहीं है। मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि यह सही है कि इकाइयां बिना कन्वर्जन के चल रही है। इन औद्योगिक इकाइयों को लीगल नोटिस देकर इन्हें 15 दिन में बंद करवाने की कार्रवाई होगी।

नवलगढ़ में शुरू होंगे ब्लड बैंक के प्रयास, बैड की संख्या भी बढ़ेगी
विधानसभा में आज प्रश्नकाल में नवलगढ़ के राजकीय अस्पताल में बैडों की संख्या बढ़ाने और ब्लड बैंक की स्थापना किए जाने की मांग उठी। प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक राजकुमार शर्मा ने यह सवाल उठाया कि राजकीय अस्पतालों में बैड की संख्या फुल है जबकि आसपास के मरीज उपचार कराने नवलगढ़ राजकीय अस्पताल ही आते हैं, ऐसे में अस्पताल में बैड की संख्या को बढ़ाया जाए।

और ब्लड बैंक की स्थापना भी की जाए, इस पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि इस वर्ष के बजट में मुख्यमंत्री ने 1000 बेड की घोषणा की। चर्चा करके बैंडों की संख्या बढ़ाई जाएगी साथ ही सोनोग्राफी मशीन का प्रस्ताव भी बनाकर भेजा गया है और जल्द ही नवलगढ़ राजकीय अस्पताल में ब्लड बैंक के प्रयास भी शुरू किए जाएंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.