इंडिगो देगा 1 सितंबर से इंदौर और लखनऊ की नई उडान

जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे पर इंडिगो ताबड़तोड़ अंदाज में विमान सेवाएं शुरू करने की तैयारी की है। इंडिगो 28 अगस्त से जहां इंदौर के लिए नई सेवाएं शुरू कर रही है वहीं 1 सितंबर से लखनऊ के लिए एटीआर उड़ान भरेगा। इसके अलावा जयपुर से पुणे के लिए दोबारा उड़ान शुरू हो रही है। यह उड़ान सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध रहेगी।

<p>Indigo start direct flight to indour and lucknow</p>
—पूणे के लिए भी शुरू की सेवा, दिल्ली के लिए तीसरी उडान

जयपुर
जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे पर इंडिगो ताबड़तोड़ अंदाज में विमान सेवाएं शुरू करने की तैयारी की है। इंडिगो 28 अगस्त से जहां इंदौर के लिए नई सेवाएं शुरू कर रही है वहीं 1 सितंबर से लखनऊ के लिए एटीआर उड़ान भरेगा। इसके अलावा जयपुर से पुणे के लिए दोबारा उड़ान शुरू हो रही है। यह उड़ान सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध रहेगी। इसके साथ ही दिल्ली के लिए इंडिगो की तीसरी उड़ान शुरू होने जा रही है। यह उड़ान सप्ताह के सभी दिन उपलब्ध रहेगी। विमानन कंपनी ने चारों विमानों के परिचालन के लिए तैयारी पूरी कर ली है।

1 घंटे 10 मिनट में इंदौर
इंडिगो 28 अगस्त से जयपुर से इंदौर के लिए एटीआर विमान का संचालन करेगा। यह शाम सात बजे जयपुर से उड़ानभरेगा और 8 बजकर 35 मिनट पर इंदौर पहुंच जाएगा। इंदौर से यह विमान शाम 5 बजकर 15 मिनट पर उड़ान भरेगा और 6 बजकर 35 मिनट पर जयपुर पहुंच जाएगा। तीन दिन बार इसी विमान का समय बदल जाएगा। 1 सितंबर से यही विमान 6 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरेगा और आठ बजे इंदौर पहुंचा देगा। इंदौर से शाम 5 बजे उड़ान भरेगा और शाम 6 बजकर 30 मिनट पर यह जयपुर पहुंच जाएगा।

चुनाव कराएगा विमानन कंपनियों की कमाई

उत्तर प्रदेश में चुनाव की सरगर्मियां बढते ही लखनऊ से विमानों का संचालन भी बढ रहा है। इस कड़ी में इंडिगों ने जयपुर से लखनऊ के लिए 1 सितंबर से पहली सीधी उड़ान शुरू कर रहा है। यह विमान जयपुर से शाम 6 बजकर 50 मिनट पर रवाना होगा और रात 8 बजकर 55 मिनट पर लखनऊ पहुंच जाएगा। वहीं लखनऊ से यह विमान शाम 4 बजकर 30 मिनट पर रवाना होगा और शाम 6 बजकर 30 मिनट पर जयपुर पहुंच जाएगा।

Anand Mani Tripathi

आनंद मणि त्रिपाठी (@aanandmani) रक्षा मंत्रालय से अधिस्वीकृत पत्रकार हैं। राजनीतिक और सामरिक मामलों में प्रिंट, टीवी और डिजिटल माध्यम से बराबर का दखल रखते हैं। जम्मू-कश्मीर, अयोध्या और लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग बदस्तूर जारी है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.