India China Dispute : गुस्से में राजस्थान, चीनी उत्पादों की जलाई होली, लोगों ने की चीन को सबक सिखाने की मांग

India China Dispute : चीन की कायराना हरकत के बाद पूरे देश समेत राजस्थान में चीनी उत्पादों का बहिष्कार ( Chinese Products Boycott ) शुरू हो गया है। आक्रोशित लोग चीनी उत्पादों ( Protest Against China ) की होली जला रहे हैं…

जयपुर। India China Dispute : चीन की कायराना हरकत के बाद पूरे देश समेत राजस्थान में चीनी उत्पादों का बहिष्कार ( Chinese Products Boycott ) शुरू हो गया है। आक्रोशित लोग चीनी उत्पादों ( Protest Against China ) की होली जला रहे हैं। प्रदेश के कई शहरों व कस्बों में बुधवार को चीनी वस्तुओं की होली जलाई गई और चीनी राष्ट्रपति के पुतले और झंडे फुंके गए। लोगों ने चीन से झड़प ( India China Clash ) में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।
नागौर के सुगनसिंह सर्किल पर विश्व हिंदू परिषद की ओर से चीनी सामान की होली जलाई गई। जिले भर में जगह-जगह शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और चीन चीनी सामान की होली जलाकर प्रदर्शन किया गया।
जोधपुर में भी विभिन्न संगठनों की ओर से चीन के राष्ट्रपति का पुतला व झंडा जलाकर आक्रोश जताया गया। विश्व हिंदू परिषद जोधपुर महानगर की ओर से 15 स्थानों पर सरकार व जिला प्रशासन की गाइडलाइन की पालना करते हुए सोशल डिस्टेंस व मास्क लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया।
कोटा में विभिन्न संगठनों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और चीनी सामान का बहिष्कार करने का संकल्प लिया। भारत तिब्बत सहयोग मंच और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने चायनीस उत्पादों की होली जलाई।
चित्तौड़ में विभिन्न संगठनों ने संगठनों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। लोगों ने चीन को सबक सिखाने की मांग की। चित्तौड़ी आठम महोत्सव समिति द्वारा लद्दाख में शहीद हुए सैनिकों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
बांसवाड़ा जिले में अंबा माता व्यापार मंडल की ओर से कस्टम चौराहे पर चीन का सामान व चीन का झंडा जलाकर रोष प्रकट किया। पूर्व मंत्री भवानी जोशी ने चाइना से निर्मित सामान का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई।
सीकर जिले के फतेहपुर में लक्ष्मणगढ़ में लोगों ने चायनीस उत्पादों के बहिष्कार का संकल्प लिया। अजमेर व्यापारी महासंघ से जुड़े संगठन चीन उत्पादों की होली जलाई।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.