सीए रैंक होल्डर्स को ‘रेडी टू इंडस्ट्री’ बनाएगा आइसीएआइ

-ट्रेनिंग का 80 परसेंट खर्चा उठाएगा इंस्टीट्यूट-आने वाले दिनों में सभी नए सीए मेंबर्स के लिए ट्रेनिंग पर विचार कर रहा है इंस्टीट्यूट

<p>सीए रैंक होल्डर्स को ‘रेडी टू इंडस्ट्री’ बनाएगा आइसीएआइ</p>
जयपुर. द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ऑल इंडिया मैरिट स्कोर करने वाले सीए स्टूडेंट्स को पर्सनैलिटी डवलपमेंट की ट्रेनिंग देगा। सीए इंस्टीट्यूट की ओर से दी जाने वाली ट्रेनिंग के बाद स्टूडेंट्स को मैरिट सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। आइसीएआइ के नेशनल प्रेसिडेंट प्रफुल्ला पी. छाजेड़ ने शहर में आयोजित नेशनल सीए कॉन्फ्रेंस में इस संबंध में जानकारी दी। ट्रेनिंग का मकसद सीए स्टूडेंट्स को मार्केट डिमांड के अकॉर्डिंग और इंटरव्यू के लिए तैयार करना है।
इंटरव्यू के साथ पर्सनैलिटी डवलपमेंट पर होगा काम

आइसीएआइ सेंट्रल काउंसिल के मेंबर सीए प्रकाश शर्मा ने बताया कि हाल ही में इसे पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू किया गया है। बैंगलूरु में सीए फाइनल में टॉप-50 रैंक स्कोर करने वाले 106 स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग दी गई। ट्रेनिंग के कुल खर्चे का 80 परसेंट हिस्सा आइसीएआइ दे रहा है। स्टूडेंट्स से सिर्फ 20 परसेंट ही लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अक्सर स्टूडेंट्स रैंक तो ले आते हैं, लेकिन वे इंटरव्यू के लिए तैयार नहीं होते हैं। ऐसे में ट्रेनिंग में हम उन्हें इंटरव्यू के लिए तैयार करने के साथ उनकी ओवरऑल पर्सनैलिटी डवलपमेंट पर काम करते हैं।

ट्रेनिंग के बाद पैकेज में बढ़ोतरी
सीए शर्मा ने बताया कि ट्रेनिंग के बाद सीए स्टूडेंट्स के प्लेसमेंट पैकेज में भी अच्छी हाइक देखने को मिली है। आमतौर पर रैंकर्स का इनिशियल पैकेज 12 से 14 लाख तक होता है। इस ट्रेनिंग के बाद स्टूडेंट्स का शुरुआती पैकेज करीब 18 लाख रुपए है। वहीं हायर पैकेज 30 लाख रुपए एनुअल दिया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ऐसी ट्रेनिंग आइसीएआइ के हर चैप्टर में सीए फाइनल क्लीयर करने वाले सभी स्टूडेंट्स को दी जाएगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.