‘पूर्णाहुति’ के साथ संपन्न होगा ‘वृष्टि और राष्ट्रीय समृद्धि यज्ञ’, राज्यपाल कलराज मिश्र सहित कई गणमान्य नागरिक होंगे शामिल

‘पूर्णाहुति’ के साथ संपन्न होगा ‘वृष्टि और राष्ट्रीय समृद्धि यज्ञ’, राज्यपाल कलराज मिश्र सहित कई गणमान्य नागरिक होंगे शामिल

सीकर।

सीकर ज़िले के वैदिक आश्रम पिपराली में 16 जुलाई 2021 से जारी वृष्टि और राष्ट्रीय समृद्धि यज्ञ कल 17 अक्टूबर को पूर्णाहुति के साथ संपन्न हो गई। धार्मिक अनुष्ठान के अंतिम दिन से एक दिन पहले आज सुबह की शुरुआत नियमित यज्ञ के साथ हुई। दोपहर बाद आर्य संगोष्ठी और शाम को वैदिक भजन संध्या का आयोजन होगा। आयोजन में शामिल होने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता और गणमान्य नागरिक वैदिक आश्रम पहुँच रहे हैं।

 

गौरतलब है कि ये धार्मिक अनुष्ठान सांसद सुमेधानंद सरस्वती के सानिध्य में देश की सुख-समृद्धि और संस्कृति के व्यापक प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से किया जा रहा है।

 

वातावरण शुद्ध हुआ, मिली नई ऊर्जा

सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने बताया कि कार्यक्रम के लिए देश के कई सांसद शिरकत करेंगे। पूर्णाहुति कार्यक्रम में आर्य समाज के कई सदस्य भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि यज्ञ संसार का श्रेष्ठ कर्म है। यज्ञ का प्राचीन काल से लेकर अब तक महत्व है। कोरोना काल के दौरान भी सीकर में 50 घरों में यज्ञ का आयोजन कराया गया है। इससे घरों में वातावरण शुद्ध हुआ और युवाओं को नई ऊर्जा मिली।


राज्यपाल करेंगे ‘पूर्णाहुति’ में शिरकत

राज्यपाल कलराज मिश्र कल 17 अक्टूबर को वैदिक आश्रम पिपराली जाएंगे और धार्मिक अनुष्ठान में शिरकत करेंगे। जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी के अनुसार राज्यपाल जयपुर से प्रातः 9 बजे सड़क मार्ग से प्रस्थान करके प्रातः 10.30 बजे सर्किट हाऊस सीकर पहुंचेंगे। यहां से प्रस्थान कर प्रातः 11 बजे वैदिक आश्रम पिपराली पहुंचकर स्थानीय सांसद स्वामी सुमेधानन्द सरस्वती की ओर से आयोजित वृष्टि एवं राष्ट्रीय समृद्धि यज्ञ की पूर्णाहुति में शामिल होंगे।


वहीं इस आयोजन के बाद राज्यपाल मिश्र दोपहर 3 बजे पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय कटराथल में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। राज्यपाल के शाम 4 बजे जयपुर के लिए प्रस्थान करने का कार्यक्रम है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.