चौकीदार की हत्या करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

अवैध संबंधों के शक में की थी हत्या

<p>चौकीदार की हत्या करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार</p>
शिवदासपुरा थाना पुलिस ने करीब तीन सप्ताह पहले गोनेर में निर्माणाधीन धर्मशाला के चौकीदार की हत्या का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने मृतक छाजूलाल शर्मा की हत्या वहीं पर काम करने वाले मजदूरों ने की थी और उसके शव को द्रव्यवती नदी में फेंक दिया था। हत्या का कारण मामूली कहासूनी और अवैध संबंधों के शक के चलते करने की बात सामने आई हैं।
डीसीपी साउथ मनोज कुमार ने बताया कि मामले में बिहार गया निवासी दिनेश मांझी (28), चंदन (19), सूरज (25) और फाल्गुन उर्फ फागुन (25) को गिरफ्तार किया हैं। शिवदासपुरा थाना इलाके में 15 जुलाई को बागड़ा समाज धर्मशाला के चौकीदार छाजूराम (50) के अचानक लापता होने की सूचना मिली थी। अगले ही दिन उनका शव द्रव्यवती नदी में मिला। धर्मशाला के मजदूरों, रिश्तेदारों आदि सैकड़ों लोगों से पूछताछ की गई। पुलिस ने घटनास्थल पर आने—जाने वालों की तस्दीक के लिए पुलिस ने तकनीकी एक्सपर्ट और मुखबिरों की मदद ली। घटना स्थल पर छाजूलाल की मोटर साइकिल गायब होना, मैन गेट का ताला बंद होना और मृतक की धोती, चश्मा और जूते वही मिलने पर हत्या का संदेह मजदूरों पर गया। मजदूरों ने भी अलग—अलग बयान दिए। इस पर पुलिस ने सभी आरोपियों को अलग अलग बुलाकर पूछताछ की तो हत्या का खुलासा हो गया।
लाश के साथ बाइक भी फेंकी-
थानाप्रभारी इन्द्राज मारोडिया ने बताया कि 14 जुलाई को सभी ने एक साथ शराब पी थी। चारपाई पर सो रहे चौकीदार के हाथ उसके ही कमीज से बांधकर के काबू में किया। फिर उसी के गमछे से गला घोंट कर मार दिया। चौकीदार के शव को उसी की मोटर साइकिल पर रखकर चद्दर व कट्टे सहित उसमें पत्थर डालकर के नदी में डाल दिया। वापस आकर के गेट को अंदर से बंद कर लिया। 12 जुलाई को तराई के दौरान मोटर चलाने की बात पर मजदूरों और चौकीदार के बीच कहासुनी हो गई थी। इससे पहले भी चौकीदार ने मजदूरों पर लोहा चोरी करने का आरोप लगाया था। इसी बीच आरोपी फागुन ने दिनेश की पत्नी के साथ चौकीदार को आपत्तिजनक अवस्था में देखने की बात भी अपने साथियों को बताई। जिसके बाद शराब के नशे में उन्होंने हत्या कर दी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.