हटा कफ्र्यू, मुस्कुराया जयपुर, रात्रि बाजार गुलजार, व्यापारियों ने बांटी मिठाई, देखें वीडियो

58 दिन बाद पहले की तरह खुले राजधानी के बाजार, नाइट कफ्र्यू खत्म, व्यापारियों में खुशी, पुलिस के पास आदेश न होने से कई बाजारों में दुकानें कराईं बंद

अश्विनी भदौरिया / जयपुर। दिवाली के बाद कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लगाए गए नाइट कफ्र्यू को सोमवार से हटा दिया गया। 58 दिन के बाद एक बार फिर राजधानी के बाजारों में शाम को रौनक लौट और कई बाजार पहले की तरह ही खुले।
सरकार के इस फैसले से व्यापारी वर्ग ने राहत की सांस ली है। राजापार्क सहित शहर के अन्य बाजारों में व्यापार मंडल की ओर से मिठाई बांटी गई। हालांकि, पुलिस को आदेश न मिलने की वजह से कई बाजार शाम को तय समय पर ही बंद करवा दिए गए। मंगलवार से सभी बाजार पहले की तरह ही खुलेंगे।
सोमवार शाम को परकोटा से लेकर राजापार्क, वैशाली नगर और मानसरोवर में बाजार देर रात तक खुले रहे। कुछ रेस्टोरेंट भी पहले की तरह की खुले। इन बाजारों में पहले की तरह रौकन भी दिखाई दी।
रेस्टोरेंट पहुंचे परिवार
शहर के रेस्टोरेंटों में भी देर रात तक रौनक नजर आई। कई परिवार काफी समय बाद यहां रात्रि भोज के लिए पहुंचे। इस दौरान लोग अपने परिजनों के साथ सैल्फी लेते भी नजर आए। वहीं खाने-पीने के थड़ी ठेलों पर भी लोगों की काफी भीड़ नजर आई।
व्यापार मंडलों ने कहा, धन्यवाद पत्रिका
जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल और महामंत्री सुरेंद्र बज ने सरकार के फैसले की तारीफ की। उन्होंने पत्रिका को भी धन्यवाद दिया। गोयल ने का कि व्यापारी लगातार कफ्र्यू हटाने की मांग सरकार से कर रहे थे। पत्रिका ने उसे प्रमुखता से उठाया। जयपुर व्यापार मंडल के संरक्षक रवि नैयर ने राजापार्क में मिठाई बांट खुशी जाहिर की। उन्होंने का कि पत्रिका की वजह से बात सरकार तक पहुंची। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए ही बाजार खोला जाएगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.