निगम ने सील किए 8 प्रतिष्ठान-दुकानें, अफसरों ने की समझाइश

कोरोना महामारी को लेकर जारी की गई गाइडलाइन की पालना के लिए हेरिटेज (Heritage Municipal Corporation) और जयपुर ग्रेटर नगर निगम (Jaipur Greater Municipal Corporation) के अधिकारी शनिवार को फील्ड में उतर कर लोगों से समझाइस की, वहीं गाइडलाइन (Guideline) का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की। हेरिटेज नगर निगम अधिकारियों ने संजय बाजार, रामगंज बाजार में 3 दुकानें सील की, वहीं हवासडक रोड पर 2 दुकानें सील की।

<p>निगम ने सील किए 8 प्रतिष्ठान-दुकानें, अफसरों ने की समझाइश</p>
निगम ने सील किए 8 प्रतिष्ठान-दुकानें, अफसरों ने की समझाइश
– हेरिटेज में 5 दुकानें सील, जयपुर ग्रेटर में 3 प्रतिष्ठान सील
– 9100 रुपए वसूला जुर्माना
जयपुर। कोरोना महामारी को लेकर जारी की गई गाइडलाइन की पालना के लिए हेरिटेज (Heritage Municipal Corporation) और जयपुर ग्रेटर नगर निगम (Jaipur Greater Municipal Corporation) के अधिकारी शनिवार को फील्ड में उतर कर लोगों से समझाइस की, वहीं गाइडलाइन (Guideline) का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की। हेरिटेज नगर निगम अधिकारियों ने संजय बाजार, रामगंज बाजार में 3 दुकानें सील की, वहीं हवासडक रोड पर 2 दुकानें सील की। जबकि जयपुर ग्रेटर में आम्रपाली सर्किल पर ईजीडे क्लब स्टोर तथा वैशाली नगर सर्किल पर एक कोरियर को किया सील किया। वही मालवीय नगर में एक किराना दुकान सील की।
नगर निगम ग्रेटर जयपुर में उपायुक्त सतर्कता सेठाराम बंजारा के निर्देश पर उप निरीक्षक दयाराम चौधरी के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर आम्रपाली सर्किल पर ईजीडे क्लब स्टोर तथा वैशाली नगर सर्किल पर एक कोरियर को सील किया गया, वहीं कार्रवाई के दौरान 7500 का जुर्माना भी वसूला गया। मालवीय नगर जोन उपायुक्त सुरेश चौधरी व राजस्व अधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा की टीम व स्थानीय पुलिस थाना की टीम के साथ कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर मालवीय नगर सेक्टर 11 में किराना की दुकान पर सीजर कार्रवाही की गई। सेक्टर 11 मालवीय नगर में जैन किराना स्टोर शनिवार को खुला पाया गया।
हेरिटेज नगर निगम में आदर्श नगर जोन की टीम ने उपायुक्‍त रामकिशोर मीणा के नेतृत्व में कोविड प्रोटोकॉल की पालना नही करने पर रामगंज बाजार में मेठी फल भण्‍डार, संजय बाजार में बिटटू इलेक्ट्रिकस और खंडेलवाल प्रोविजन स्‍टोर को सील किया, वहीं उपायुक्त सिविल लाइन जोन रामकिशोर मेहता के नेतृत्व में हटवाड़ा रोड सोडाला चौराहा रोड पर 2 दुकाने सील की गई और 1600 रुपये कैरिंग चार्ज वसूला गया।
जागरूक भी किया
हेरिटेज व जयपुर ग्रेटर नगर निगम अधिकारी शनिवार को लोगों को जागरूक करने के लिए सड़क पर उतरे, कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए निगम कार्मिकों ने सिविल डिफेंस के कार्यकर्ताओं के साथ लोगों से कोरोना गाइडलाइन की पालना करने, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और बिना वजह बाहर नहीं निकलने की अपील की, साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेशवासियों से की गई अपील के पंपलेट बांट लोगों को जागरूक भी किया। निगम अधिकारियों ने कॉलोनियों और विभिन्न बस्तियों में जाकर लोगों से समझाइस की।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.