देश ने रचा इतिहास, फेसबुक पर एक साथ हुए करोड़ों लाइव, सोमवार को भी रहेगा 'जनता कर्फ्यू'

|

Published: 22 Mar 2020, 09:43 PM IST

शाम को पांच बजते ही लोग घरों से बाहर निकले, ताली, थाली और शंखनाद कर कोरोना से मुकाबला कर रहे डॉक्टर्स, नर्सिंग, पुलिस और पत्रकारों समेत सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया

प्रधानमंत्री की अपील के बाद रविवार को लगाया गया जनता कर्फ्यू सफल रहा। शाम को पांच बजते ही लोग घरों से बाहर निकले, ताली, थाली और शंखनाद कर कोरोना से मुकाबला कर रहे डॉक्टर्स, नर्सिंग, पुलिस और पत्रकारों समेत सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया। वहीं रविवार को जनता कर्फ्यू के सफल होते देख सोमवार को भी इसी तरह बंद रखा जाएगा।

पुलिस आयुक्त अजयपाल लाम्बा ने बताया कि जयपुर की जनता आज रविवार की तरह कल सोमवार को भी घरों में ही रहें। अपनी आवाजाही सीमित रखें। ज्यादा आवश्यक हो तो ही घर से बाहर निकले। आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुली रहेंगी। खाद्य पदार्थों की दुकानें, फ्लोर मील, रेस्टोरेंट एवं ढाबे भी खुले रहेंगे लेकिन वहां बैठकर खा नहीं सकेंगे। पैकिंग कराकर ले जा सकेंगे। यह व्यवस्था अग्रिम आदेश तक लागू रहेगी।

उन्होंने बताया कि जयपुर शहर में धारा 144 लागू है इसके तहत 20 से अधिक संख्या में लोगों को एक जगह एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया गया था अब उसमें संशोधन कर 5 से अधिक व्यक्तियो को एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

लाम्बा ने बताया कि यह व्यवस्था 31मार्च तक जारी रहेगी। जयपुर की आमजनता पुलिस का सहयोग करे। यह आपके बचाव के लिए आवश्यक है। यात्री वाहन, ऑटोरिक्शा नहीं चलेंगे। कामर्शियल वाहन चालक ज्यादा आवश्यक हो तो ट्रैफिक पुलिस से विधिवत अनुमति के पश्चात ही वाहन का संचालन करें।

उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे खाद्य पदार्थ की वस्तुओं का घर पर अनावश्यक संग्रह नहीं करे। सोशल मीडिया पर कोरोना के संबंध में झूठी अफवाहों पर ध्यान नहीं दे। झूठी अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।