कोरोना से जंग की तैयारी में राजस्थान सहित पूरा देश, जानें किस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने लगवाया वैक्सीन

– देशभर में टीकाकरण का तीसरा पूर्वाभ्यास शुरू

<p>कोरोना से जंग की तैयारी में राजस्थान सहित पूरा देश, जाने किस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने लगवाया वैक्सीन</p>
– राजस्थान के 102 केंद्रों पर हो रहा ड्राय रन, जयपुर के तीन केंद्र शामिल
जयपुर। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण जल्द शुरू होने वाला है। इससे पहले सरकार देशभर में एक और पूर्वाभ्यास कर रही है। आज देश के सभी जिलों में एक साथ पूरा अभ्यास किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन इसका निरीक्षण करने के लिए तमिलनाडु पहुंच चुके हैं। राजस्थान में आज दूसरे चरण में 102 केंद्रों पर ड्राय रन हो रहा है। जयपुर के तीन केंद्र शामिल हैं, यहां कांवटिया अस्पताल, सीएचसी जामडोली और एक प्राइवेट अस्पताल सीकेएस में यह मॉक ड्रिल हो रही है। गौरतलब है कि देश में अब तक दो टीकों को मंजूरी मिल चुकी है। इनकी आपूर्ति अब शुरू होने जा रही है।
दूसरी ओर कई देशों में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है। ब्रिटेन, अमरीका के साथ ही यूएई में भी कोरोना का वैक्सीन लगाए जा रहे हैं। इसी बीच खबर आई है कि बॉलीवुड की एक्ट्रेस ने भी अब कोरोना का टीका लगवाया है। इस एक्ट्रेस का नाम है शिल्पा शिरोडकर। इसी के साथ शिल्पा बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस बन गई हैं, जिन्होंने कोरोना का वैक्सीन लगवाया है। शिल्पा ने खुद इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं। इसी के साथ शिल्पा ने एक फोटो भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है। शिल्पा ने लिखा, मैं बिल्कुल फिट महसूस कर रही हूं और काफी खुश हूं। शुक्रिया यूएई।

चीन में फिर से कोरोना का कहर, हेबई में लॉकडाउन

चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। चीन में पांच महीनों में सबसे ज्यादा नए मामले मिले हैं, जिसके चलते चीन के हेबई प्रांत में फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है। चीन में संक्रमण के कुल मामले 87,278 हो गए हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 4,634 हो गई है। वहीं जापान में लगातार संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए टोक्यो और उसके नजदीकी तीन क्षेत्रों में इमरजेंसी लगा दी गई है। राजधानी में हर रोज ढाई हजार से ज्यादा नए मामले निकल रहे हैं। इमरजेंसी 7 फरवरी तक जारी रहेगी। जापान में पिछले 24 घंटे में 6,076 नए मामले दर्ज किए गए हैं। अमरीका में अब तक कोरोना संक्रमित बच्चों की संख्या बीस लाख के पार हो गई है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.