कृषि भारतीय अर्थव्यस्था की रीढ़, राहत पैकेज से किसानों की आय होगी दुगनी: MP रामचरण बोहरा

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ( MP Ramcharan Bohra ) ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व प्रधानमंत्री ( PM Modi ) द्वारा अर्थव्यवस्था को उभारने के लिए 20 लाख करोड़ रूपये की घोषणा की प्रशंसा की।

<p>Video conferencing of Rajasthan MP with Union Ministers On Coronavirus</p>
जयपुर।
जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ( MP Ramcharan Bohra ) ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व प्रधानमंत्री ( pm modi ) द्वारा अर्थव्यवस्था को उभारने के लिए 20 लाख करोड़ रूपये की घोषणा की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने राहत पैकेज को आगे बढाते हुए आज किसानों, प्रवासी मजदूरों, कृषि व्यवसायों, वन नेशन वन राशन, फंसे हुए प्रवासियों के लिए दो माह तक निःशल्क अनाज वितरण की घोषणा कर लाॅक डाउन में फंसी भारतीय अर्थव्यवस्था को उभारने के लिए दूरगामी सोच का परिचय दिया है, जिसका हम तहे दिल से स्वागत करते है। उन्होंने कहा कि निःसन्देह आज की घोषणाओं से न केवल किसानों को नवीन तकनीक से रूबरू होने का मौका मिलेगा बल्कि इससे उनकी आय भी दुगनी होगी।
सांसद बोहरा ने कहा कि आज के राहत पैकेज में आज 6000 करोड़ रूपए से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे जिससे युवा वर्ग भी कृषि की तरफ आकर्षित होगा एवं नवाचारो को बढावा मिलेगा। आवास क्षेत्र में 70,000 करोड़ के निवेश को बढावा मिलेगा। जिससे भी रोजगार के नए अवसर खुलेगे।

सांसद बोहरा ने वन नेशन वन राशन पर कहा कि इससे न केवल राशन वितरण में पारदर्शिता आएगी बल्कि वंचित ओर शोषित वर्ग भी राशन ले सकेगा। वन नेशन वन राशन एक अभुतपूर्व कदम है जिससे की देशभर में एक राशन प्रणाली जन्म लेगी जिससे कोई भी व्यक्ति देशभर में किसी भी जगह से अपना राशन ले सकेगा।

ये बिल माफ किए जाएं…

जयपुर सांसद ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री बी.डी. कल्ला को पत्र लिखकर लाॅक डाउन अवधि के घरेलू, व्यावसायिक एवं कृषि के बिजली एवं पानी के बिलों को माफ करने की मांग की है। सांसद बोहरा ने कहा कि 51 दिन से देश में लाॅक डाउन लागु है जिससे सभी वर्ग प्रभावित हुए है। जिससे उनकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वो बिजली पानी के बिल नियमित रूप से जमा करवा सके।
बैंक कमीशन चार्ज को माफ करने की मांग

बोहरा ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एवं संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद को अलग अलग पत्र लिखकर पोस मशीन से डिजीटल लेन देन के लिए टेलीफोन बिलों को जमा कराने की अवधि एवं वित्त मंत्री से पोस मशीन से लेन देन पर लगने वाले मासिक किराए एवं बैंको द्वारा वसुल किए जाने वाले विभिन्न चार्जो को माफ करने का आग्रह किया।

समस्याओं को लेकर दूरभाष पर वार्ता


जयपुर सांसद बोहरा ने जयपुर जिला कलेक्टर डाॅ. जोगाराम एवं पुलिस आयुक्त आनन्द श्रीवास्तव से परकोटे क्षेत्र में व्यापारियों को आ रही समस्याओं को लेकर दूरभाष पर वार्ता कर व्यापारियों की समस्याओं के जल्द निस्तारण कर व्यावसायिक गतिविधियां प्रारम्भ करने करने के लिए निर्देश दिए। गौरतलब है कि 51 दिन से लाॅक डाउन के चलते परकोटे में व्यावसायिक गतिविधियां बन्द होने से कारोबारी एवं व्यापारी वर्ग परेशान है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.