Corona : राजस्थान में कोरोना का हाई अलर्ट, पहली बार 632 नए पॉजिटिव

Corona : जयपुर . राजस्थान को Corona ने अपनी जद में ले लिया हैं। जुलाई के पहले सप्ताह के पांच दिनों में कोरोना के सारे रिकार्ड टूट गए। राजस्थान में पहली बार एक दिन में 632 नए कोरोना मरीज आए है। एक साथ इतने मरीज आने से प्रशासनिक अमले में काफी हलचल है। कोरोना से रविवार को 9 मौत भी दर्ज की गई है।

<p>corona update</p>
Corona : जयपुर . राजस्थान को कोरोना ( Corona ) ने अपनी जद में ले लिया हैं। जुलाई के पहले सप्ताह के पांच दिनों में कोरोना के सारे रिकार्ड टूट गए। राजस्थान में पहली बार एक दिन में 632 नए कोरोना मरीज आए है। एक साथ इतने मरीज आने से प्रशासनिक अमले में काफी हलचल है। कोरोना से रविवार को 9 मौत भी दर्ज की गई है। प्रतापगढ़, बीकानेर, जोधपुर, अलवर, जयपुर में कोरोना पॉजिटिव के ज्यादा मरीज आए। प्रवासियों में भी पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।
राजस्थान में लगातर नए कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे के साथ ही राजस्थान नए कोरोना मरीजों के हाई अलर्ट की श्रेणी में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी इतने मरीजों की एक साथ संख्या बढऩे के कारण सकते में हैं, हालांकि मरीजों की संख्या बढऩे का एक कारण कोरोना की जांच का ज्यादा होना भी बताया जा रहा है। जिन जिलों में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या कम थी वहां अब लगातार संख्या बढ़ रही है। रविवार को सभी जिलों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या बढ़ी वहीं प्रतापगढ़ में सबसे ज्यादा नए पॉजिटिव सामने आए।
लॉक डाउन की छूट बनी मुसिबत -:
केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से लॉक डाउन में शर्त के साथ दी गई छूट भारी पड़ती नजर आ रही है। आम लोगों में यही चर्चा है कि जब मरीज कम थे तब लॉक डाउन की सख्ती दिखाई और अब मरीज बढ़ रहे हैं तो सरकार लॉक डाउन में छूट पर छूट दे रही है। प्रदेश में नए कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे का एक बड़ा कारण भी लॉक डाउन में छूट को ही माना जा रहा है।
प्रदेश में यहां आए कोरोना के नए मरीज

अजमेर में 31, अलवर 47, बांरा 4, बाड़मेर 7, भरतपुर 34, भीलवाड़ा 3, बीकानेर 57, चूरू 5, दौसा 7, धौलपुर 28, डूंगरपुर 1, हनुमानगढ़ 2, जयपुर 47, जालौर 41, झालावाड़ 3, झुंझुनूं 15, जोधपुर 57, करौली 2, कोटा 8, नागौर 30, पाली 46, प्रतापगढ़ 65, राजसमंद 37, सीकर 12, सिरोही 27, टोंक 3 व उदयपुर में 10 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा अन्य राज्यों के राजस्थान में उपचार करा रहे 3 लोगों में कोरोना पॉजिटिव आया है।
यहां हुई कोरोना से मौत -:
कोरोना से जोधपुर में 6, बीकानेर में 1, कोटा में 1 व उदयपुर में 1 मरीज की मौत दर्ज की गई है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.