कम्युनिकेशन स्किल्स है सीए स्टूडेंट्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण

कम्युनिकेशन स्किल्स सीए स्टूडेंट्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है। सीए को अपना काम बेचने के लिए एक बेहतर कम्युनिकेशन कायम करने की जरुरत होगी।

<p>कम्युनिकेशन स्किल्स है सीए स्टूडेंट्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण</p>
जयपुर। कम्युनिकेशन स्किल्स सीए स्टूडेंट्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है। सीए को अपना काम बेचने के लिए एक बेहतर कम्युनिकेशन कायम करने की जरुरत होगी। ये कहना था सूरत से आए सीए जय छैरा का। जिन्होंने बच्चों को सीए के साथ बिजनेस बेसिक का ज्ञान दिया। कुछ ऐसा ही मौका था भारतीय सीए संस्थान की जयपुर शाखा द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय सीए स्टूडेंट कॉन्फ्रेंस ‘सत्योतकर्ष’ का। यह दो दिवसीय कॉन्फ्रेंस बिड़ला ऑडिटोरियम में मंगलवार को शुरू हुई। कॉन्फ्रेंस का आयोजन बोर्ड ऑफ़ स्टडीज, आईसीएआई की ओर से किया जा रहा है। जिसकी मुख्य थीम पाथ फॉर सक्सेस- लर्न, एडेप्ट एंड एक्सीलिरेट रखी गई है।
पांच तकनीकी सत्र और दो विशेष सत्र
कॉन्फ्रेंस के पहले दिन मंगलवार को पांच तकनीकी सत्र एवं दो विशेष सत्र हुए। इस कार्यक्रम में देश के जाने माने एक्सपर्ट्स सीए वक्ताओं ने स्टूडेंट्स को सीए, टाइम मैनेजमेंट और कम्युनिकेशन के गुर सिखाए। जहां पहले दिन तीन सेशन हुए, जिसमें प्रथम सत्र में सीए प्रमोद जैन ने इनकम टैक्स ऑडिट में आने वाली समस्यों के बारे में बताया। वहीं दूसरे सत्र में सीए जय छैरा ने परसुएसिव कम्युनिकेशन के बारे में बच्चों से अनुभव साझा किए। इसके बाद अगले सेशन में सीए यग्नेश देसाई की ओर से एकाउंटिंग स्टैंडर्ड में आए बदलावों को समझाया गया। इस कॉन्फ्रेंस में करीब दो हजार स्टूडेंट्स हिस्सा ले रहे है।
सीए रोशन कर रहे है देश का नाम
जयपुर शाखा चेयरमैन सीए लोकेश कासट ने कार्यक्रम की शुरुआत में कहा कि आज सीए अपने साथ देश का भी नाम रोशन कर रहे है। जहां सीए में अपना फ्यूचर देख रहे बच्चे अपने सपने पूरे करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है और अपने भविष्य के साथ देश के भविष्य का भी रुख बदल रहे है। जयपुर सिकासा अध्यक्ष सीए विजय कुमार अग्रवाल ने यह बताया कि जीवन में अपना नाम और सम्मान बनाने के लिए आपको मेहनत की आवश्यकता जरूर पढ़ती है। अगर आप आज मेहनत कर लेते है तो भविष्य में आप एक अच्छे सीए बनकर दूसरों के लिए भी मिसाल बनते है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.