महर्षि बोले निम्बाराम को फंसाया जा रहा है वो निर्दोष हैं, डोटासरा का पलटवार आप सर्टिफिकेट देंगे क्या कि निम्बाराम निर्दोष हैं या नहीं ?

बीवीजी कंपनी के साथ कथित लेनदेन मामले में आरएसएस के क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम के खिलाफ हुई एफआईआर मामले में बुधवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक आमने-सामने होकर हंगामा करने लगे तो सभापति राजेंद्र पारीक ने सदन की कार्यवाही आधा घंटे के लिए स्थगित कर दी।

<p>महर्षि बोले निम्बाराम को फंसाया जा रहा है वो निर्दोष हैं, डोटासरा का पलटवार आप सर्टिफिकेट देंगे क्या कि निम्बाराम निर्दोष हैं या नहीं ?</p>
जयपुर। बीवीजी कंपनी के साथ कथित लेनदेन मामले में आरएसएस के क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम के खिलाफ हुई एफआईआर मामले में बुधवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक आमने-सामने होकर हंगामा करने लगे तो सभापति राजेंद्र पारीक ने सदन की कार्यवाही आधा घंटे के लिए स्थगित कर दी।
भाजपा विधायक अभिनेश महर्षि ने कहा कि अपराधों में राजस्थान अव्वल होता जा रहा है। महिला, दलित और बच्चों के साथ अपराधों के चलते हमारा सिर शर्म से झुक जाता है। टेलीफोन टैपिंग करके देश में नया राजस्थान का नया उदाहरण बना है। उन्होंने वेदप्रकाश सोलंकी का मामला उठाया और कहा कि सत्तापक्ष का विधायक कह रहा है कि मुझे हनीट्रैप में फंसाया जा रहा है और मेरे फोन टैप किए जा रहे हैं। उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसी दौरान महर्षि ने पुलिस अधिकारी हीरालाल सैनी के वीडियों मामले में उच्चाधिकारियों की जांच की बात कही।
निम्बाराम का मामला उठाया और शुरू हो गया हंगामा

महर्षि ने कहा कि देश के निर्माण में लगे संगठन और संस्थाओं को कमजोर करने का काम सरकार कर रही है। मगरऐसी संस्थाएं कमजोर नहीं होगी। उनके खिलाफ चाहे जितना षड्यंत्र कर लेना, वो फंसेंगे नहीं। वो निर्दोष है और साफ निकलेंगे। महर्षि ने कहा कि जिन लोगों ने देशसेवा के लिए अपना घर छोड़ दिया, उन आरएसएस के लोगों को भी आपने नहीं छोड़ा। इस पर सत्तापक्ष के विधायकों ने हंगामा खड़ा कर दिया।
डोटासरा बोले, निर्दोष होने का आप सर्टिफिकेट दोगे क्या

महर्षि के निम्बाराम को दिए वक्तव्य पर शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। अगर दोषी होंगे तो पकड़ा जाएगा। अगर वो निर्दोष हैं तो सामने क्यों नहीं आते। डोटासरा ने कहा कि ये सर्टिफिकेट देंगे क्या कि निम्बाराम निर्दोष हैं।
सदन की कार्यवाही आधा घंटे स्थगित

डोटासरा के बोलने पर सत्तापक्ष के विधायक भी खड़े होकर हंगामा करने लगे। तो विपक्ष के विधायकों ने भी हंगामा मचाया। जिस पर सभापति ने सभी को शांत होकर बैठने के निर्देश दिए। मगर जब कोई भी नहीं माना तो सदन की कार्यवाही आधा घंटे के लिए स्थगित कर दी गई।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.