Horoscope Today 7 March 2021 मिथुन—धनु वालों के लिए श्रेष्ठ दिन, जानें आपको क्या सौगात देंगे सूर्यदेव

7 March 2021 Rashifal Todays Horoscope 7 March 2021 Daily Rashifal 7 March 2021 Daily Horoscope 7 March 2021 Horoscope Aaj Ka Rashifal दैनिक राशिफल 7 March 2021 rashifal aaj ka rashifal 7 March 2021 todays horoscope राशिफल Horoscope Today 7 March 2021 Horoscope 8 March 2021 7 march 2021 rashifal love 7 march 2021 panchang

<p>Aaj Ka Rashifal 7 March 2021 Today Horoscope 7 March 2021</p>
जयपुर. 7 मार्च 2021, रविवार को फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि रविवार को मूल नक्षत्र होने से आज दोपहर 3 बजकर 51 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। चंद्रमा राशि बदलकर वृश्चिक से धनु में आ चुका है जिसका असर रविवार को सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। मिथुन और धनु राशिवालों पर सर्वाधिक शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा।
मेष राशि— जीवन के प्रति गंभीरता अपनाएं. घर में पूजा-पाठ आदि का आयोजन होगा. परिचितों, दोस्तों, रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं.

वित्त— आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा. कोई भी फ़ैसला लेने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर करना होगा.
करियर— कोई भी गोपनीय दस्तावेज़ अपने सहकर्मी को न दें. जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, तब तक घर के लिए न निकलें. बिजनेस में किसी क्लाइंट को समझाना लगभग असंभव साबित होगा.
दांपत्य व प्रेम— आपको अपने लव पार्टनर को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी. आप अपने लाइफ पार्टनर से झगड़ा कर सकते हैं लेकिन यह भी सामने आएगा कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं.
स्वास्थ्य— आपका कोई परिजन आज बीमारी के कारण काफ़ी अजीब मूड में हो सकता है.
आज का भाग्यांक 4 शुभ रंग नीला
वृष राशि— ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें. आपको समझना चाहिए निठल्लापन न सिर्फ़ शारीरिक ऊर्जा को चूसता है, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता है.
वित्त— आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके. भविष्य में ये पैसे बहुत काम के होंगे.
करियर— आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि बिजनेस के संबंध में उनका क्या कहना है. करियर में अपनी रचनाधर्मिता को नया आयाम देने के लिए अच्छा दिन है. ऑफिस में आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आज उनके खोने की आशंका है.
दांपत्य व प्रेम— काम का दबाव होने के बावजूद आपका लव या लाइफ पार्टनर आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा. ग़लतफ़हमी के लम्बे दौर के बाद इस शाम आपको पार्टनर के प्यार का तोहफ़ा नसीब होगा.
स्वास्थ्य— सेहत के प्रति अपनी चिंता खत्म करने का वक़्त आ चुका है.
आज का भाग्यांक 1 शुभ रंग लाल
मिथुन राशि— आज छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ हो सकते हैं. आपके किसी काम की वजह से कोई परिजन बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा. स्मार्टफ़ोन पर देर रात तक गप्पें मार सकते हैं.
वित्त— निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से आज अच्छा दिन है.
करियर— बिजनेस के कामकाज में मन लगाएं और जज़्बाती बातों से बचें. दैनिक कामकाज से अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है. आज जॉब में परिवर्तन करने में भी कोई बुराई नहीं है. हालांकि अति वेतन की अपेक्षा करना नुक़सानदेह साबित हो सकती है.
दांपत्य व प्रेम— आज आपके पार्टनर का प्यारा बर्ताव आपको ख़ास होने का अनुभव कराएगा. इन लम्हों का पूरा लुत्फ़ उठाएं. आज आप पार्टनर के साथ की अहमियत महसूस करेंगे.
स्वास्थ्य—आज आप थकावट महसूस करेंगे.
आज का भाग्यांक 2 शुभ रंग पीला
कर्क राशि— अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें. सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें. दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं.
वित्त— लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आज आपको मिल जाएंगे. परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफ़ी मांगें होंगी.
करियर— व्यवसायिक यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा. पुश्तैनी बिजनेस लाभ कमाने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं. आज के दिन आप किसी बेहतरीन कंपनी में निवेश कर सकते हैं.
दांपत्य व प्रेम— आज आपके लव पार्टनर की आंखें आपको ख़ास सुंदर लग सकती हैं. शादीशुदा लोग आज एक बार फिर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं.
स्वास्थ्य— पुरानी शारीरिक बीमारी के सही होने की काफ़ी संभावनाएं हैं. इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं.
आज का भाग्यांक 3 शुभ रंग आरेंज
सिंह राशि— पूरा दिन बैठकर ब्लॉगिंग कर सकते हैं या कोई रोचक किताब पढ़ सकते हैं. सोशल मीडिया पर आज अधिक सक्रिय रहेंगे.
वित्त— संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें. आर्थिक मामले में आज आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है.
करियर— बिजनेस में किसी नई पहल के लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी. दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, सभी चीज़ें आज आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी. मेनेजमेंट द्वारा यदि आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें.
दांपत्य व प्रेम— आज आप प्यार के ख़ुमार डूबे रह सकते हैं. आपके दिल की धड़कनें अपने लव या लाइफ पार्टनर के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी. आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, आप भावुक हो सकते हैं.
स्वास्थ्य— ज़्यादा शराब पीने और तेज़ गाड़ी चलाने से बचें.
आज का भाग्यांक 2 शुभ रंग लाल
कन्या राशि— आप पर्याप्त आराम नहीं कर रहें है तो ज़रा संभल कर, क्योंकि
वित्त— दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें.
करियर— कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रह सकता है. आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं. प्राइवेट जॉब में आप अपने लैपटॉप और इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर सकते हैं.
दांपत्य व प्रेम— मुमकिन है कि आज आपको यह वाक्य सुनने को मिले— मैं तुम्हारे बग़ैर इस दुनिया में नहीं रह सकता/सकती. अपने लवमेट या दोस्तों के साथ ऑनलाइन मूवी देख सकते हैं. आज अगर आपने सही समय पर ध्यान न दिया तो आपका लाइफ पार्टनर रौद्र रूप धारण कर सकता है.
स्वास्थ्य— आप बहुत ज़्यादा थकान महसूस करेंगे. आज आपको अतिरिक्त आराम की ज़रूरत होगी. आपके माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है.
आज का भाग्यांक 6 शुभ रंग ग्रीन
तुला राशि— आपके परिवार को किसी विशेष काम में आपसे बहुत ज़्यादा उम्मीदें हैं. आज आप खीज महसूस कर सकते हैं. आपके परिजनों के साथ कोई सफ़र मज़ेदार रहेगा.
वित्त— आर्थिक मामलों में आज अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है.
करियर— दफ़्तर में आपका सहयोगी रवैया इच्छित परिणाम लाएगा. आपको कई और ज़िम्मेदारियां मिलेंगी और कम्पनी में ऊंचा ओहदा हासिल होगा. अगर आज आप व्यवसायिक यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है.
दांपत्य व प्रेम— आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा. कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है. लवमेट के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना है पर उनके साथ किसी नज़दीकी स्थान की यात्रा हो सकती है.
स्वास्थ्य— सितारे इशारा कर रहे हैं कि आज आप स्वस्थ बने रहेंगे.
आज का भाग्यांक 5 शुभ रंग मेजेंटा
वृश्चिक राशि— पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी. विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफ़ा आपके लिए ख़ुशी लेकर आएगा.
वित्त— वित्तीय अनिश्चितता आज आपको मानसिक तनाव दे सकती है.
करियर— अगर आज आप अपने काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा कर रहे हैं जिनकी वजह से आज आप ऑफिस में ख़ुशी महसूस करेंगे.
दांपत्य व प्रेम— आपका लव या लाइफ पार्टनर आज आपको कोई ख़ूबसूरत तोहफ़ा दे सकता है. एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें.
स्वास्थ्य— नींद बहुत आवश्यक है, परन्तु जरूरत से ज़्यादा सोना आज सेहत के लिए नुक़सानदायक हो सकता है.
आज का भाग्यांक 9 शुभ रंग गोल्डन
धनु राशि— घर पर बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे. कोई भी क़दम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें.
वित्त— पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोतरी नज़र आ रही है. आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे.
करियर— दफ़्तर में ओवरटाइम करना पड़ सकता है. इससे ऊर्जा की कमी से भी जूझ सकते हैं. बिजनेस में भी समस्याओं से दो-चार होना होगा.
दांपत्य व प्रेम— प्यार में थोड़ी निराशा होगी लेकिन आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी. संभव है कि शुरुआत में जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिले, लेकिन दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ करने में व्यस्त था. अपने लवमेट को आज याद करना ही बेहतर रहेगा, क्योंकि मुलाक़ात में कुछ अड़चनें आ सकती हैं.
स्वास्थ्य— सेहत के मामले में आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं.
आज का भाग्यांक 8 शुभ रंग केसरिया
मकर राशि— आज सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर जाएंगे. आपका मज़ाकिया स्वभाव आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा. आज अपने परिवार के साथ आप घूमने का आनंद ले सकते हैं.
वित्त— ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोतरी आपके मन की शांति को भंग करेगी.
करियर— साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें. प्राइवेट जॉब में तनाव से भरा दिन रहेगा जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं.
दांपत्य व प्रेम— आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने की उम्मीद कर सकता है. तोहफ़े भी लिए व दिए जा सकते हैं. हंसी-मजा़क के बीच जीवनसाथी का कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है.
स्वास्थ्य— आपको वे काम करने चाहिए, जो आपके स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करें.
आज का भाग्यांक 8 शुभ रंग काला
कुंभ राशि— ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें. घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें. आज आपका दुख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा.
वित्त— आपको आज चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा.
करियर— मुमकिन है कि आज आपके वरिष्ठ आपके साथ ज़रूरत से ज़्यादा सख़्ती से पेश आएं. ख़ास तौर पर बिजनेस में अपना समय और ऊर्जा लाभ प्राप्त करने में लगाएं.
दांपत्य व प्रेम— आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे. लवमेट के ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है.
स्वास्थ्य— दिन सेहत ठीक रखने की कोशिश में ज़ाया हो सकता है.
आज का भाग्यांक 7 शुभ रंग ग्रे
मीन राशि— आपका दानशीलता का व्यवहार बना रहेगा. रोमानी गाने, महकती मोमबत्तियां, लज़ीज़ खाना और पेय, आपका दिन आज ऐसा गुजर सकता है.
वित्त— घर में छोटे-मोटे बदलाव चार चांद लगा देंगे. घर की सजावट में खासी रकम खर्च कर सकते हैं.
करियर— बिजनेस में आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों. प्राइवेट नौकरी में जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड़ सकता है.
दांपत्य व प्रेम— आज का दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए ही बना है. आपको लवमेट से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है. हालांकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है.
स्वास्थ्य— आज आपको सेहत के महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान देने की ज़रूरत है.
आज का भाग्यांक 7 शुभ रंग क्रीम
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.