Horoscope Today 16 April 2021 कन्या—कुंभ के लिए तरक्की का दिन, जानें आपको क्या सौगात देंगी माता लक्ष्मी

16 April 2021 Rashifal Todays Horoscope 16 April 2021 Daily Rashifal 16 April 16 April 2021 rashifal aaj ka rashifal 16 April 2021 todays horoscope राशिफल Horoscope Today 16 April 2021 Horoscope 16 april 2021 rashifal love 16 April 2021 panchang 17 April 2021 Rashifal 16 अप्रैल 2021 राशिफल Rashifal 16 April 2021 16 April 2021 Ka Rashifal 16 April Ka Rashifal 16 April Rashifal 2021 16 April 2021 Rashifal In Hindi 16 अप्रैल 2021 राशिफल

<p>Aaj Ka Rashifal 16 April 2021 Today Horoscope 16 April 2021</p>
जयपुर. 16 अप्रैल 2021 को चैत्र शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और शुक्रवार का दिन है। आज देवी दुर्गा के चौथे स्वरूप मां कूष्माण्डा की उपासना की जायेगी। साथ ही आज वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी व्रत भी है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि शुक्रवार को रोहिणी नक्षत्र होने से मित्र नाम का शुभ योग बन रहा है। इसके साथ ही शाम 6 बजकर 33 मिनट तक सौभाग्य योग रहेगा। आज मां कूष्माण्डा, गणेशजी और लक्ष्मीजी की पूजा करें, अवश्य लाभ मिलेगा।
मेष राशि:
कुछ ही लोग आज आपके आकर्षण से बच सकते हैं। आपका गर्मजोशी भरा बर्ताव घर का माहौल ख़ुशनुमा कर देगा। हालांकि किसी पुरानी ख़राब घटना का ज़िक्र करने से बचें, नहीं तो वातावरण में तनाव पैदा हो सकता है।
वित्त— आर्थिक मामलों में आज का दिन नुक़सानदेह साबित हो सकता है, इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें।
करियर— बिजनेस या नौकरी में निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएं। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊंची जगहों पर हों।
दांपत्य व प्रेम— किसी से एकतरफ़ा लगाव आपकी ख़ुशियों को उजाड़ सकता है। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा। संभव है कि लवमेट के साथ किसी से मिलने जाना हो और इसके लिए दिन ठीक भी है।
हेल्थ— स्वास्थ्य का ध्यान रखें और खानपान को व्यवस्थित करें।
लकी नंबर— 3
लकी कलर— पीला
वृष राशि—
दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे। आज के दिन आप ख़ुद को किसी क़ुदरती ख़ूबसूरती से सराबोर महसूस करेंगे।
वित्त— आपके ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए।
करियर— व्यवसायिक भागीदार आपकी योजनाओं और व्यवसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। नौकरी में अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, क्योंकि आपके पास आराम के कुछ लम्हे होंगे। लेकिन अपनी योजनाओं को व्यावहारिक रखें और हवाई क़िले न बांधें।
दांपत्य व प्रेम— आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। जीवन साथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने की स्थिति में विवाद हो सकता है।
हेल्थ— पिछले कुछ दिनों के बोझिल कामकाज ने आपको थका दिया है। ऐसे में आज आप ख़ुद को बीमार महसूस कर सकते हैं।
लकी नंबर— 6
लकी कलर— मिल्क व्हाइट
मिथुन राशि
आज सफलता का दिन है. आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा।
वित्त— उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। बस अपने ख़र्चों पर थोड़ी नज़र रखें।
करियर— व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। आज ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है।
दांपत्य व प्रेम— आप और पार्टनर का सामंजस्य आपके दुखों के निवारण में मददगार होगा। यह दिन लवमेट या लाइफ पार्टनर के साथ शॉपिंग पर जाने का है।
हेल्थ— आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी।
लकी नंबर— 5
लकी कलर— मेटिलिक
कर्क राशि
मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे।
वित्त— आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप धन प्राप्त करेंगे हालांकि यह आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा।
करियर— किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भागीदार हों. ज़रूरत पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएँ, जो आपके क़रीबी है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं।
दांपत्य व प्रेम— सोशल मीडिया पर अपने प्रिय के संदेश आपको एक ख़ूबसूरत ताज्जुब का एहसास कराएंगे। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके वैवाहिक जीवन का आधार मज़बूत नहीं है।
हेल्थ— आज आप लंबे समय तक बिस्तर में पड़े रह सकते हैं। इसके बाद भी ख़ुद को तरोताज़ा महसूस करेंगे।
लकी नंबर— 1
लकी कलर— गोल्डन
सिंह राशि
ज़िद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं। घर में ही पार्टी और मौज-मस्ती आपको अच्छे मूड में रखेंगे।
वित्त— किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं।
करियर— अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। बिजनेस में अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।
दांपत्य व प्रेम— रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से ज़िन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं।
हेल्थ— आज का दिन तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करें, इसलिए आराम करने पर ज़ोर दें।
लकी नंबर— 2
लकी कलर— सिल्वर
कन्या राशि
आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। आज किसी विदेशी भाषा को सीखने की कोशिश कर सकते हैं.
वित्त— ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी।
करियर— कोई ऐसा बिजनेस पार्टनर जिसके साथ आप रहते हैं, आपके लापरवाह और अनिश्चित बर्ताव की वजह से चिढ़ सकता है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।
दांपत्य व प्रेम— आपके प्रिय का प्यारा बर्ताव आपको ख़ास होने का अनुभव कराएगा; इन लम्हों का पूरा लुत्फ़ उठाए। मेरिड लाइफ में समय को व्यर्थ गंवाने की बजाय पार्टनर के कामों में हाथ बंटा सकते हैं।
हेल्थ— बढ़िया घरेलू खाने और गहरी नींद का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे। स्वस्थ बने रहेंगे।
लकी नंबर— 7
लकी कलर— नेवी ब्लू
तुला राशि
दूसरों की आलोचना में समय ख़राब न करें, क्योंकि इसका बुरा असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। बोलते समय और
वित्त— वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है।
करियर— बिजनेस में आपके वार्तालाप के तरीक़े आज आय में वृद्धि करा सकते हैं. ऑफिस में दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।
दांपत्य व प्रेम— प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। आपका जीवनसाथी आपसे निराश हो सकता है और आपको यह बात मालूम होने वाली है।
हेल्थ— बेकार समय बिताने की अपेक्षा आप आज का दिन अपने स्वास्थ्य को संवारने में लगा सकते हैं।
लकी नंबर— 8
लकी कलर— लाइट ब्लू
वृश्चिक राशि
अपनी वाणी पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप आज पूजा पाठ में मन लगाएं।
वित्त— आर्थिक मामलों में आज अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है।
करियर— कामकाज के मोर्च पर चीज़ें काफ़ी कठिन नज़र आ रही हैं। व्यवसायिक दुश्मन षड्यंत्र करके आपको हानि पहुचा सकते हैं। तनाव न लें अन्यथा नज़दीकी लोगों से कोई मतभेद उभर सकते हैं।
दांपत्य व प्रेम— अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए व्यक्तिगत संबंधों का इस्तेमाल करना आपके जीवनसाथी को नाराज़ कर सकता है। आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी। उनके साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं।
हेल्थ— आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है।
लकी नंबर— 9
लकी कलर— पेरट ग्रीन
धनु राशि
आज दूसरों के मामलों में दख़ल देने से बचें। आज आपकी हँसी में अलग खनक हो सकती है. परिजनों को महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं।
वित्त— आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएं आपके धन को कम कर सकती हैं।
करियर— दफ़्तर का माहौल आज आपके लिए काफ़ी मुश्किल हो सकता है। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। ऑफिस में गपशप कर टाइमपास न करें।
दांपत्य व प्रेम— वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद एक-दूसरे के प्यार को सराहने का यह सही दिन है। आप किसी ख़ास के साथ की कमी महसूस कर सकते हैं। दिल धड़कने में आनाकानी कर सकता है.
हेल्थ— लगातार फ़ोन पर बात करने से आज सिरदर्द होना संभव है।
लकी नंबर— 3
लकी कलर— क्रीम
मकर राशि
आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी. आप अपनी कोशिशों में क़ामयाबी पा सकते हैं। कोई अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी।
वित्त— मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा ख़र्च न करें।
करियर— काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।
दांपत्य व प्रेम— आपको आज प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। काफ़ी वक़्त बाद आप और आपका जीवनसाथी एक शान्त दिन साथ बिता सकते हैं।
हेल्थ— आज आप खासा व्यायाम कर सकते हैं, क्योंकि आपके पास समय का अभाव नहीं होगा।
लकी नंबर— 5
लकी कलर— व्हाइट
कुंभ राशि
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। किसी धार्मिक स्थल पर जाने की संभावना है।
वित्त— माली हालत में सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा।
करियर— किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो।
दांपत्य व प्रेम— आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है।
जीवन साथी से विश्वास की कमी रह सकती है जिससे आज कुछ तनाव हो सकता है।
हेल्थ— सेहत के लिहाज़ से दौड़ लगाना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा, क्योंकि यह अच्छी एक्सरसाइज़ है।
लकी नंबर— 4
लकी कलर— ग्रे
मीन राशि
छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ हो सकते हैं। धार्मिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे. आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं।
वित्त— अटके हुए आर्थिक मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे।
करियर— रोज़मर्रा की पेशेवर ज़िन्दगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा है। बिजनेस में भावनात्मक तौर पर ख़तरा उठाना आपके पक्ष में जाएगा। प्राइवेट नौकरी में आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है।
दांपत्य व प्रेम— लवमेट से सम्हलकर बात करें, क्योंकि आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है। मेरिड लाइफ में आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है।
हेल्थ— आज आप थकावट महसूस करेंगे. बीपी की शिकायत सामने आ सकती है.
लकी नंबर— 1
लकी कलर— आरेंज
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.