एसएमएस अस्पताल में 9 नए कोरोना संदिग्ध भर्ती

कोरोना वायरस संदिग्ध भर्ती मरीजों में दो चुरू, 1 गंगानगर, 1 सीकर, 1 झुंझुनूं और 4 जयपुर के मरीज
अस्पताल के आइसोलोशन वार्ड में 13 मरीज भर्ती
5 मरीजों को आरयूएचएस में जबकि एक संदिग्ध को महात्मा गांधी अस्पताल शिफ्ट किया

<p>sms hospital</p>
जयपुर.
सवाई मानसिंह अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शनिवार को एक कोरोना पॉजिटिव युवक सहित 9 नए कोरोना संदिग्ध मरीज भर्ती हुए। चिकित्सकों ने तुरंत संदिग्ध मरीजों के सैम्पल लेकर जांच के लिए लैब में भेजा है। रविवार को संदिग्धों की रिपोर्ट आएगी।
अस्पताल अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा ने बताया कि कोरोना वायरस संदिग्ध भर्ती मरीजों में दो चुरू, 1 गंगानगर, 1 सीकर, 1 झुंझुनूं और 4 जयपुर के मरीज हैं। अस्पताल के आइसोलोशन वार्ड में 13 मरीज भर्ती है। 5 मरीजों को आरयूएचएस में जबकि एक संदिग्ध को महात्मा गांधी अस्पताल शिफ्ट किया गया है।
विदेश यात्रा से लौटे व्यक्तियों में लक्षण दिखते ही तुरंत होगी जांच
चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने शनिवार को समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि विदेश यात्रा से आने वालों में लक्षण दिखते ही उनके सैम्पल लेकर तुरंत जांच की जाएं। विदेश से आने वाले सभी लोगों को 14 दिन तक निगरानी में रखने एवं हाइ रिस्क ग्रुप में शामिल व्यक्तियों को आसोलेशन में रखा जाएगा। साथ ही सांगानेर हवाई अडडे पर रोजाना 500 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा रही है।
बायोमेडिकल वेस्ट डिस्पोजल में सतर्कता बरते
सिंह ने बताया कि वुहान से आए व मानेसर में आसोलेशन में रखे गए व्यक्तियों को अब उनके निवास पर भिजवाया जा रहा है। इन सब व्यक्तियों की निगरानी रखे जाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अब बायोमेडिकल वेस्ट डिस्पोजल पर भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा शनिवार से सभी जिलों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा प्रदेश की सभी आशा कार्यकर्ताओं को कोरोना का प्रशिक्षण प्रदान किया जाना शुरू कर दिया गया है।
25 व्यक्ति आइसोलेशन वार्डो में
प्रदेश के अस्पतालों में 25 व्यक्ति आइसोलेशन वार्डों में भर्ती हैं। इनमें से 13 एसएमएस में, 5 आरयूएचएस में, 3 कोटा में, 1-1 जोधपुर, उदयपुर, जैसलमेर व प्रतापगढ़ में भर्ती है। इनके अलावा 818 व्यक्तियों को घरों में आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।
392 व्यक्तियों की सैम्पल लेकर जांच
अब तक 392 व्यक्तियों के सैम्पल लेकर जांच की जा चुकी है एवं इनमें से 378 निगेटिव एवं चार पॉजिटिव पाए गए। शेष 13 सैम्पल जांच प्रक्रिया में है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.