जब मां का लाडला लेकर निकला बुलेट, तो पापा का कटा चालान, फिर जो हुआ…

नाबालिग (Minor) बच्चों के गाड़ी (Bike) चलाने पर उनके पैरेंट्स (Parants) कार्रवाई के दायरे में आए हैं। आरटीओ (RTO) अगस्टिन टोप्पो ने मौके पर पैरेंट्स के लाइसेंस निरस्तरीकरण (driving licence check) की कार्रवाई आगे बढ़ाई।

<p>जब मां का लाडला लेकर निकला बुलेट, तो पापा का कटा चालान, फिर जो हुआ&#8230;</p>
जगदलपुर. कलक्टर ने मंगलवार को सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में नाबालिगों के गाड़ी चलाने पर उनके पैरेंट्स पर कार्रवाई करने का निर्देश यातायात अमले को दिया था। गुरुवार को यातायात पुलिस और आरटीओ का अमला निर्मल विद्यालय के बाहर पहुंचा और छुट्टी के बाद स्कूल से बाहर वाहन लेकर निकलते छात्रों को पकड़ा। छात्रों की गाडिय़ां मौके पर ही जब्त कर ली गईं। गाडिय़ों के साथ छात्रों को यातायात थाने लाया गया, यहां बच्चों के पैरेंट्स को उनके लाइसेंस के साथ बुलवाया गया।

Read More : गणना देकर लौट रहा था सहायक आरक्षक, फिर रात में हुआ कुछ ऐसा कि सडक़ पर मिली जवान की लाश

लायसेंस निरस्त नहीं करने के तीन मौके
शहर में यह पहला मामला है जब नाबालिग बच्चों के गाड़ी चलाने पर उनके पैरेंट्स कार्रवाई के दायरे में आए हैं। आरटीओ अगस्टिन टोप्पो ने मौके पर पैरेंट्स के लाइसेंस निरस्तरीकरण की कार्रवाई आगे बढ़ाई। टोप्पो ने बताया कि ३ दर्जन से ज्यादा नाबालिगों के परिजनों को लाइसेंस निरस्तीकरण के दायरे में लाया गया। सभी को लाइसेंस क्यों निरस्त ना किया जाए यह बताने के तीन मौके दिए जाएंगे। आरटीओ टोप्पो ने कहा कि ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। जिले में लगातार सडक़ दुर्घटनाएं हो रही हैं। इससे नाबालिग बड़ी संख्या में प्रभावित हो रहे हैं। बच्चों और उनके पैरेंट्स को जागरूक करने के लिए कार्रवाई शुरू की गई है। आने वाले दिनों में हर स्कूल के बाहर इसी तरह से कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें

भीमा मंडावी की हत्या में शामिल, 5 लाख का नक्सली हुंगा मुठभेड़ में ढ़ेर, शव व हथियार बरामद

इधर, पैरेंट्स ने किया कार्रवाई के तरीके का विरोध
आरटीओ और यातायात अमले ने जिस वक्त कार्रवाई की उस वक्त स्कूल की छुट्टी हो रही थी। इसी दौरान छात्रों को पकड़ा गया। इस कार्रवाई के बाद बच्चों के पैरेंट्स गुस्से में नजर आए। उनका कहना था कि कार्रवाई का तरीका और समय गलत है। बच्चे सुबह से भूखे और थके हुए थे। अगर कार्रवाई करनी ही थी तो सुबह स्कूल जाते वक्त करते। यातायात थाने में पैरेंट्स, बच्चों और पुलिस के बीच विवाद की स्थिति काफी देर तक बनी रही।

 

Driving Licence से जूड़ी सभी जानकारी पढऩे के लिए यहां Chhattisgarh से जुड़ीHindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमेंFacebook पर Like करें,Follow करें [typography_font:12pt;” >Twitter और Instagram पर ..

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.