Coronavirus Outbreak : लॉकडाउन के दौरान ऐसे टाइम स्पेंड कर रहे युवा, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कर रहे ये एक्टिविटीज

Coronavirus Outbreak : लॉकडाउन के दौरान ऐसे टाइम स्पेंड कर रहे युवा, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कर रहे ये एक्टिविटीज

<p>lockdown timepass</p>

जबलपुर. कोरोना का इफेक्ट हर कहीं नजर आ रहा है। स्थिति यह है कि अब लोग घरों में पूरी तरह से पैक हो चुके है। न कहीं जा सकते हैं और न ही कोई उनके घरों में आ सकता है। ऐसे में एक दूसरे का हाल-चाल पूछने के लिए सिर्फ सोशल मीडिया को ही अपना सहारा बना रहे हैं। उनका कहना है सोशल मीडिया ही एक ऐसा प्लेटफॉर्म लोगों के लिए बन चुका है जहां वे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से ग्रुप चैट और वीडियो कॉल में बात करके एक दूसरे का हालचाल पूछ रहे हैं।

ग्रुप वीडियो चैट
सिटी यंगस्टर्स इन दिनों टाइम पास करने के लिए दोस्तों के साथ ग्रुप वीडियो चैट कर रहे हैं। उनका कहना हैं कि कोरोना इफेक्ट के कारण किसी से गेट टू गेदर नहीं हो रहा है ऐसे में ग्रुप वीडियो की चैट से ही दोस्तों से दिनभर कनेक्ट रहा जा रहा है। इसके साथ ही रिलेटिव्स से ही सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर ही जुड़ाव हो रहा है।

दिनभर का ले रहे हाल
सिटीजन का कहना है कि सोशल मीडिया का आसरा अब सिर्फ लोगों के पास बचा है, क्योंकि इसके जरिए ही जहां उन्हें हर तरह की अपडेट मिल रही है, वहीं एक दूसरे से कनेक्ट रहने का प्लेटफॉर्म भी मिला हुुआ है। ऐसे में दिनभर की एक्टिविटी का अपडेट भी सोशल मीडिया पर मिल रहा है।

सोशल मीडिया हमेशा से कनेक्टिविटी का जरिया रहा है। कफ्र्यू के इस आलम में कम से कम सोशल मीडिया ही है जो एक दूसरे की खोज खबर दिलवाने में मदद कर रहा है।
जान्हवी ठाकुर

कफ्र्यू के कारण रिश्तेदार और दोस्त तो दूर आस-पड़ोस के लोग भी एक दूसरे को नहीं देख पा रहे हैं। ऐसे में सिर्फ सोशल मीडिया के जरिए उनके हाल-चाल पूछे जा रहे हैं।
पूजा रजक

कफ्र्यू में बाहर नहीं निकल सकते हैं, इसलिए दोस्तों से ग्रुप चैट करके टाइम पास कर रहे हैं। इसके लिए वॉट्सएप और दूसरे एप्लिकेशन से ग्रुप वीडियो चैट हो रही है।
राहुल बघेल

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.