जबलपुर

जबलपुर में बनेगा world class shopping complex, यहां की जमीन हो रही चिन्हित

शहर में बनेगा अत्याधुनिक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स
 

जबलपुरNov 08, 2020 / 11:07 am

Lalit kostha

world class shopping complex

जबलपुर/ नागपुर और हबीबगंज रेलवे स्टेशन की तर्ज पर शहर में भी मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म-6 के पास नगर निगम प्रशासन अत्याधुनिक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाएगा। इसके लिए रेलवे और नगर निगम के बीच जमीन की अदला-बदली होगी। नगर निगम ने इस जमीन समेत कई अन्य जमीनों की अदला-बदली का प्रस्ताव रेलवे मुख्यालय के समक्ष रखा था। रेलवे मुख्यालय ने प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड को भेजा है।
कांचघर की जमीन को लेकर भी प्रयास- कांचघर में निगम के स्वामित्व की जमीन रेलवे को सौंपने को लेकर भी लम्बे समय से चर्चा हो रही थी। रेलवे और निगम के अधिकारियों की कई दौर की बैठक के बाद रेल मुख्यालय ने निगम के प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड को भेजा। इस जमीन पर रेलवे की अपने कर्मचारियोंं के लिए रिहायशी आवास विकसित करने की योजना है।

 

ग्वारीघाट में भी हो सकता है निर्माण
विभागीय जानकारी के अनुसार यदि ग्वारीघाट में भी रेलवे की जमीन निगम को मिलती है तो वहां भी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाया जा सकता है। यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। विशेष तिथियों और पर्वों पर शहर सहित आस-पास के जिलों से भी बड़ी संख्या में लोग नर्मदा स्नान और पूजन के लिए आते हैं।

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म-6 के सामने की ओर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाने के लिए नगर निगम प्रशासन ने रेलवे के अधिकारियों के समक्ष जमीन की अदला-बदली का प्रस्ताव रखा था। रेलवे मुख्यालय ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। अन्य जमीनों की अदला-बदली का प्रस्ताव भी भेजा गया है।
पीएन सन्खेरे, उपायुक्त, नगर निगम

Home / Jabalpur / जबलपुर में बनेगा world class shopping complex, यहां की जमीन हो रही चिन्हित

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.