टीकाकरण में बना रिकॉर्ड: 7 घंटे में खत्म हो गया कोरोना वैक्सीन का स्टॉक, संक्रमितों को देख लोगों की लगी भीड़

वैक्सीनेशन में उत्साह: अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा टीकाकरण (26809) का रेकॉर्ड बना
 

<p>Vaccination Records</p>

जबलपुर। शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे के साथ कोविड-19 वैक्सीन लगवाने वालों की कतार भी लम्बी होने लगी है। शनिवार को टीकाकरण केंद्र खुलने से पहले कतार लग गई थी। जिले के कस्बाई और ग्रामीण क्षेत्रों में भी यही स्थिति थी। इससे शनिवार को लक्ष्य से ज्यादा 26 हजार 809 लोगों को टीके लगाए गए। यह अभी तक की स्थिति में जिले में कोरोना टीकाकरण का एक रेकॉर्ड है। शाम तक कतार इतनी लम्बी हो गई कि सात घंटे में ही जिले में कोविड वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया। टीका लगवाने वालों में सबसे ज्यादा संख्या 45 से 59 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों की थी।

भीड़ के साथ अव्यवस्था भी
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए भीड़ बढऩे के साथ कई केंद्रों में अव्यवस्थाएं भी फैली। छोटे केंद्रों में लोग धूप में खड़े रहे। कुछ बुजुर्ग पेड़ की छांव में खड़े होकर भीड़ कम होने का इंतजार करते दिखे। ज्यादातर केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का भी उल्लंघन हुआ। कोविड प्रोटोकॉल का का पालन करने की हिदायत देने पर स्वास्थ्य कर्मियों से विवाद भी हुआ। हालांकि मेडिकल और विक्टोरिया अस्पताल सहित कुछ केन्द्रों में हितग्राहियों के बैठने के लिए अतिरिक्त कुर्सियों की व्यवस्था होने से राहत रही।
लोग सहयोग करें

कोरोना टीका आसानी से उपलब्ध कराने के लिए केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है। टीके की लगातार पर्याप्त आपूर्ति हो रही है। वैक्सीनेशन के लिए निश्चिंत रहें। कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने के साथ ही संक्रमण से सुरक्षा के लिए सावधानी रखना भी आवश्यक है। कोविड गाइड की पालना में सहयोग करें।
– डॉ. शत्रुघन दाहिया, जिला टीकाकरण अधिकारी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.