रविवार के लॉकडाउन में छाया सन्नाटा, सडक़ें रहीं सुनसान: देखें वीडियो

|

Updated: 07 Jun 2020, 01:15 PM IST

रविवार के लॉकडाउन में छाया सन्नाटा, सडक़ें रहीं सुनसान: देखें वीडियो

 

lockdown,horrible scene in road,horrible scene ,Coronavirus, Coronavirus Tips,sunday lockdown live,sunday lockdown ,sunday curfew,curfew in jabalpur,jabalpur curfew ,

जबलपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को ध्यान में रखते हुए रविवार को नगर निगम सीमा क्षेत्र में अति आवश्यक वस्तुओं को छोडक़र शेष सभी दुकानें बंद रखने के आदेश का पालन देखने मिल रहा है। बाजार और निजी कार्यालयों में रविवार को काम नहीं हो रहा है, इसी प्रकार दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों का संचालन भी प्रतिबंधित होने से केवल अतिआवश्यक सेवा के लिए निकले लोग ही सडक़ों पर नजर आ रहे हैं। इस संबंध में जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने शनिवार को संशोधित आदेश जारी किए थे।

 

अति आवश्यक सेवाएं चालू
जिले की नगर निगम सीमा के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में अतिआवश्यक वस्तुएं जैसे राशन दुकान, मिठाई, दूध, फ ल, सब्जी, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप, गैस एजेन्सी आदि को छोडक़र बाकी सभी दुकानों और निजी कार्यालयों को बंद रखी गई है। रविवार के लिए घोषित विराम से अति आवश्यक सेवा वाले वाहन जैसे नगर निगम, पुलिस, राजस्व, स्वास्थ्य, विद्युत, दूर संचार, नगर सैनिक, आपदा प्रबंधन, पेयजल, प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया आदि साथ ही इमरजेंसी डियूटी वाले शासकीय कर्मचारी केवल डियूटी के प्रयोजन से मुक्त हैं। कर्मचारियों को अपने साथ परिचय पत्र (आईकार्ड) रखना अनिवार्य होगा। हेल्थ इमरजेंसी की स्थिति में उपयोग किए जाने वाले निजी वाहनों को एवं ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को रेल्वे स्टेशन तक और रेलवे स्टेशन से गतंव्य तक पहुंचने वाले निजी वाहन, आटो रिक्शा, टैक्सी को छूट रहेगी। यात्रियों की टिकट ही पास के रूप में मान्य रहेगी। यह आदेश 7 जून को प्रभावशील होगा और 8 जून को पूर्व की भांति गतिविधियां पुन: संचालित होगी।

 

होम डिलेवरी भी शुरू रहेगी
कलेक्टर ने अपने आदेश में कहा कि दुकानों, होटलों और रेस्टोरेंट से होम डिलेवरी की जा सकेगी। दुकान से सीधे ग्राहकों को सामग्री की बिक्री नहीं की जा सकेगी। होटल, रेस्टोरेंट ग्राहकों को परोस कर खाद्य सामग्री नहीं दे सकेंगे। वे केवल होम डिलेवरी ही कर सकेंगे।

कल से खुलेंगे लोकसेवा व आधार केंद्र
जबलपुर. कंटेनमेंट जोन एवं अस्पताल परिसर के बाहर स्थित केंद्रों को छोडक़र सोमवार से जिले में स्थित सभी लोकसेवा एवं आधार पंजीयन केंद्रों का संचालन शुरू हो जाएगा। जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने जिले में स्थित सभी लोकसेवा केंद्रों एवं आधार पंजीयन केंद्रों को सशर्त संचालन की अनुमति के आदेश आज शनिवार को जारी कर दिए हैं।