कड़कड़ाती ठंड में एक साल के मासूम को सड़क किनारे लावारिस छोड़ा

|

Updated: 17 Jan 2021, 07:56 PM IST

एक साल के मासूम बच्चे को लावारिस हालत में सड़क किनारे छोड़ा, स्टूडेंट्स की सूचना पर पुलिस ने बच्चे को पहुंचाया मातृछाया..

जबलपुर. जबलपुर में पॉलिटेक्निक गेट के सामने फुटपाथ पर एक मासूम बच्चा लावारिस हालत में मिला है। कड़कड़ाती ठंड के बीच कोई इस मासूम को फुटपाथ पर छोड़कर चला गया है। मासूम रास्ते से गुजरने वाले लोगों को टकटकी लगाकर मासूमियत भरी निगाहों से देख रहा था। जैसे ही कुछ कॉलेज के छात्रों की नजर बच्चे पर पड़ी तो उन्होंने डायल-100 पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और मासूम बच्चे को मातृछाया में रखवाया। बताया जा रहा है कि एक रिक्शा चालक मासूम को फुटपाथ पर छोड़कर गया था जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

 

लड़कियों की फ्रॉक पहने था मासूम
डायल-100 पर पुलिस को मासूम की सूचना देने वाले छात्र नमन ने बताया कि जब उसकी नजर मासूम पर पड़ी तो वो दो कुत्तों के बीच बैठकर रो रहा था। वो मासूम के पास पहुंचा और कुछ देर तक ये इंतजार करता रहा कि शायद बच्चे को लेने के लिए कोई आएगा। लेकिन काफी देर तक जब कोई मासूम की सुध लेने के लिए नहीं आया तो उसने पुलिस को सूचना दी। मासूम लड़कियों की फ्रॉक पहने हुए था इसलिए पहले सब उसे लड़की समझ रहे थे लेकिन जब मासूम ने शौच की तो पता चला कि वो लड़की नहीं बल्कि लड़का है। मासूम बच्चे के चेहरे पर चोट के निशान हैं जिससे आशंका जताई जा रही है कि उसकी मारपीट भी की गई है। पॉलिटेक्निक कॉलेज के सुरक्षा गार्ड के मुताबिक एक रिक्शे वाला मासूम बच्चे को फुटपाथ पर छोड़कर गया था। इसके आधार पर पुलिस अब इलाके के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर रिक्शा चालक की तलाश करने में जुट गई है। नमन चौकसे, अनमोल पटेल, अमर जायसाल और शांतनु चौकसे वो छात्र हैं जिन्होंने मासूम को देखने के बाद पुलिस को सूचना दी थी।

पुलिसकर्मियों और राहगीरों ने दिखाई संवेदना
मासूम को ठंड से ठिठुरता देख एक राहगीर ने तुरंत अपनी कार का सीट कवर निकालकर उसे बिछाया और मासूम को उस पर बैठा दिया। एक अन्य राहगीर तुरंत मासूम के लिए गर्म कपड़े खरीदकर लाया। मौके पर पहुंचे पुलिस आरक्षक वीरेन्द्र सिंह ने खुद अपनी जेब से रुमाल निकालकर मासूम बच्चे की गंदगी को साफ किया और फिर तुरंत उसे लेकर अस्पताल पहुंचे जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे मातृछाया में रखवाया गया है।

 

देखें वीडियो- बीजेपी विधायक ने फिर उठाई विंध्य प्रदेश की मांग