एसआई और आरक्षक बोले, अफसरों के इशारे पर ली नोएडा में रिश्वत, अब नपेंगे ये अधिकारी

एसआई और आरक्षक बोले, अफसरों के इशारे पर ली नोएडा में रिश्वत, अब नपेंगे ये अधिकारी
 

<p>बिलाईगढ़ जनपद सीईओ समेत तीन पटवारी रिश्वत लेते धरे गए, 79 हजार बरामद</p>

जबलपुर। स्टेट साइबर सेल के दो एसआई और एक आरक्षक द्वारा नोएडा में अवैध रूप से रुपए की मांग करने के मामले की जांच भोपाल स्टेट साइबर सेल के एसपी गुरुकरण सिंह ने पूरी कर ली है। शुक्रवार को जांच पूरी करने के बाद वे भोपाल रवाना हो गए। वे जांच के लिए नोएडा भी गए थे। सूत्रों के अनुसार इस दौरान दोनों एसआई से पूछताछ में खुलासा हुआ कि जबलपुर में बैठे अफसरों के इशारे पर पूरा घटनाक्रम हुआ। माना जा रहा है कि एसपी सिंह सोमवार तक जांच रिपोर्ट एडीजी ए. साई मनोहर के समक्ष पेश करेंगे। इसके बाद स्टेट साइबर सेल के कई और अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

एसपी ने की जांच पूरी: दोनों एसआई और पुलिस आरक्षक ने दिए बयान
अफसरों के इशारे पर ही किया नोएडा रिश्वत कांड

यह है मामला : स्टेट साइबर सेल में दर्ज अपराध की जांच के लिए एसआई पंकज साहू, एसआई राशिद खान और आरक्षक आसिफ 15 दिसंबर को नोएडा पहुंचे थे। पुलिस अधिकारियों ने सूर्यभान को उसके ऑफिस से उठाया और आपराधिक प्रकरण में फंसाने की धमकी दी। 16 से 18 दिसंबर के बीच सूर्यभान से एक लाख 70 हजार रुपए सेंट्रल बैंक के एकांउट में जमा कराए। इसके बाद तीन लाख रुपए नकद और 24 लाख रुपए के बिटक्वाइन लिए। इसके बाद फिर से 24 लाख रुपए आसिफ खान के एकाउंट मेें ट्रांसफर किए गए। दोनों आरोपियों समेत आरक्षक को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया। तीनों को निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए।

अफसरों की भूमिका
अब तक की जांच में यह सामने आया है कि पूरे मामले में स्टेट साइबर सेल जबलपुर में पदस्थ अफसरों की भूमिका संदिग्ध है। घटना के दिन पंकज और राशिद से जबलपुर में बैठे पुलिस अधिकारियों से फोन पर बातचीत होती रही। पंकज और राशिद समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की कॉल डिटेल्स खंगाली जा रही है।

नोएडा में गिरफ्तार किए गए दोनों एसआई, आरक्षक समेत आरोपियों के बयान भी दर्ज किए गए हैं, जिन्होंने अवैध रूप से पैसे मांगने का आरोप लगाया है। जांच पूरी हो गई है। दो दिन में जांच रिपोर्ट एडीजी को सौंप दी जाएगी।
– गुरुकरण सिंह, एसपी, स्टेट साइबर सेल, भोपाल

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.