रीवा-इतवारी और जबलपुर-चांदाफोर्ट ट्रेनें हो रहीं शुरू, रेलवे ने की इस दिन शुरू करने की घोषणा

रीवा-इतवारी और जबलपुर-चांदाफोर्ट ट्रेनें हो रहीं शुरू, रेलवे ने की इस दिन शुरू करने की घोषणा

<p>Jabalpur-Chandafort train</p>

जबलपुर। लॉकडाउन में बंद की गई पैसेंजर ट्रेनें अब नहीं चलेंगी। इसकी जगह मेमू लेंगी। मेमू ट्रेनें कम दूरी के बड़े शहरों के बीच चलाई जाएंगी। ताकि छोटे स्टेशनों के यात्रियों को समस्या ना हो। यह जानकारी पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेन्द्र सिंह ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में दी। वे बजट में जोन को मिली राशि और नई योजनाओं पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। महाप्रबंधक ने नैनपुर-बालाघाट होकर प्रस्तावित रीवा-इतवारी और जबलपुर-चांदाफोर्ट ट्रेन का संचालन अगले महीने तक शुरू होने की बात कही है। महाप्रबंधक के अनुसार बजट में पमरे को पिछले वर्ष की अपेक्षा ज्यादा राशि मिली है।

पमरे जीएम ने दी जानकारी, अब नहीं चलेंगी पैसेंजर, उनकी जगह लेंगी मेमू ट्रेन

जानकारी के अनुसार इस राशि से भोपाल, कोटा और जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत प्रस्तावित और निर्माणाधीन नए रेल पथ, दोहरीकरण, तिहरीकरण और विद्युतीकरण का कार्य किया जाएगा। रेलवे स्टेशनों में यात्री सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। सिस्टम का आधुनिकीकरण होगा। इस वर्ष पमरे के माल लदान में 8 प्रतिशत की वृद्धि होने की जानकारी दी।

यहां के लिए इंटरसिटी की मांग : नागपुर, प्रयागराज, रायपुर, खजुराहो
यहां नई ट्रेन चाहिए : पुरी, गुवाहाटी, जमशेदपुर-रांची, अमृतसर, हावड़ा (शालीमार), चेन्नई, भुज

नागपुर, प्रयागराज, रायपुर के लिए नई ट्रेन शुरू होना चाहिए। मुम्बई, पुणे, यशवंतपुर जाने वाली ट्रेनों को स्पेशल के बजाय प्रतिदिन चलाने की मांग रेल प्रशासन से की है। बेहतर रेल सम्पर्क की शहर के विकास में अहम भूमिका होती है।
– डॉ. सुनील मिश्रा, सदस्य, मंडल रेल यात्री सलाहकार परामर्शदात्री समिति

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.