प्रशासनिक कार्यों में लाए फुर्ती, अब ढिलाई नहीं होगी बर्दाश्त

रादुविवि कुलपति ने प्रशासनिक अमले की ली बैठक, अफसरों को दिए सख्त निर्देश, लम्बित कार्यों का हो पहली प्राथमिकता से करें हल

<p>Quickly brought in administrative tasks now afford to be lax</p>

जबलपुर।
विश्वविद्यालय के प्रशासनिक कार्यों में अधिकारियों को कसावट लानी होगी इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि शिकायत मिलती है तो फिर विवि प्रशासन कड़ी कार्रवाई करने जैसे निर्णय भी लेगा। कुछ एेसे ही सख्त निर्देश रादुविवि में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक के दौरान कुलपति प्रो.कपिलदेव मिश्र ने दिए। उन्होंने साफ कहा कि विश्वविद्यालय नैक ए ग्रेड के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अब सभी को कड़ाई से काम करना होगा। इसके लिए यह आवश्यक है कि प्रशासनिक व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त हों।

लंबित मामलों की मांगी रिपोर्ट
कुलपति प्रो.मिश्र ने विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों की रिपोर्ट मांगी है। परीक्षा परिणाम, एमओयू, छात्रवृत्ति, शोध परियोजनाएं, निर्माण कार्य, भंडार विभाग संबंधी कार्य इत्यादि में लंबित प्रकरणों के निराकृत कर उसकी जानकारी भी देने के लिए कहा। छात्रों का विवि में भटकाव रोकने को लेकर सभी कार्यों,सुविधाओं को शीघ्रता से ऑनलाइन निराकृत करने की दिशा में प्रयास करने के निर्देश दिए। आईक्यूएसी समन्वयक प्रो.अंजना शर्मा ने एक्यूएआर रिर्पोट से संबंधित सभी जानकारियों को शीघ्र उपलब्ध कराने की बात कही ताकि सत्र 2019-20 की एक्यूएआर रिपोर्ट शीघ्र नैक, यूजीसी तक पहुंचाया जा सके।

विवि करेगा प्रशिक्षित
बैठक में प्रभारी कुलसचिव डॉ.दीपेश मिश्रा ने सभी कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण करने में सहयोग का आश्वासन देते हुए बताया कि जल्द से जल्द अकादमिक एवं अन्य कार्यों की वांछित जानकारियां पूर्ण कर विवि आईक्यूएसी को उपलब्ध करा दी जायेंगी। जिन कर्मचारियों को ऑनलाईन, कम्प्यूटर, टाइपिंग संबंधित तकनीकी दिक्कतें आ रही हैं उन्हें प्रशिक्षित करने की भी व्यवस्था जल्द ही की जाएगी। बैठक में प्रो. पीके सिंघल, परीक्षा नियंत्रक प्रो.एनजी पेण्डसे,डीएसडब्ल्यू प्रो. विवेक मिश्र, वित्त नियंत्रक एके महोबिया, प्रो. धीरेन्द्र पाठक, सहायक कुलसचिव अभयकांत मिश्रा आदि उपस्थित थे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.